Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakur News: पुलिस व आदिवासी छात्रावास के छात्रों में हिंसक झड़प, 6 पुलिसकर्मी और 10 छात्र घायल

शुक्रवार देर रात अपहरण की सूचना प्राप्त होने पर मोबाइल लोकेशन के आधार पर केकेएम कॉलेज के छात्रावास में सूचना सत्यापन के लिए पुलिस पहुंची थी। इस दौरान पुलिस और केकेएम कॉलेज के आदिवासी छात्रावास के छात्रों के बीच झड़प हो गई। इस झड़प में छह पुलिस कर्मी एवं 10 आदिवासी छात्र घायल हुए हैं। घायल हुए छात्रों का इलाज सदर अस्पताल में जारी है।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 27 Jul 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
केकेएम कॉलेज पुलिस व आदिवासी छात्रावास के छात्रों में झड़प में घायल छात्र

जागरण संवाददाता, जागरण। पाकुड़ पुलिस और केकेएम कॉलेज आदिवासी छात्रावास के छात्रों के बीच शुक्रवार देर रात झड़प हो गई। इसमें छह पुलिस कर्मी एवं 10 आदिवासी छात्र घायल हो गए हैं।

घायल छात्रों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। गंभीर रूप से घायल दो छात्रों को बेहतर इलाज के लिए दुमका रेफर कर दिया गया है।

घटना पर पुलिस ने क्या कहा?

घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि शुक्रवार की रात नगर थाना गश्ती दल की पुलिस अपहरण की सूचना प्राप्त होने पर मोबाइल लोकेशन के आधार पर केके एम. कॉलेज परिसर में सूचना सत्यापन के लिए पहुंची थी।

पूछताछ के दौरान वहां उपस्थित छात्रावास के छात्रों ने गश्ती दल पर हमला कर दिया। इसकी सूचना पर नगर थाना प्रभारी घटना स्थल पर पहुंचे तो इनपर भी हमला किया गया इसमें दोनों ओर के लोग घायल हुए हैं।

छात्र नेता निर्मल मुर्मू ने ये कहा

इधर आदिवासी छात्र नेता निर्मल मुर्मू ने कहा कि कुछ लोग पुलिस की वर्दी में आधी रात छात्रावास में आए और हरवे हथियार से सोये हुए छात्रों पर जानलेवा हमला बोल दिया। जिसमें कई छात्र घायल हुए है। कुछ छात्र को गंभीर हालत में दुमका रेफर किया गया है।

इधर छात्रावास में घटित घटना को लेकर नगर थाना के पुलिस अधिकारी अभिषेक कुमार और नागेंद्र कुमार ने 100 छात्रों के खिलाफ दो अलग अलग केस दर्ज कराया है।

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक्स पर लिखा है कि बांग्लादेशी मुसलमानों के अवैध घुसपैठ के विरूद्ध प्रदर्शन करने वाले युवा छात्रों की शुक्रवार देर रात हेमंत सरकार की पुलिस ने छात्रावास में घुसकर बर्बरता पूर्वक पिटाई की है।

इधर अस्पताल में इलाजरत छात्रों से स्थानीय भाजपा नेता बाबुधन मुर्मू, अमृत पांडेय सहित अन्य नेताओं ने छात्रों से मुलाकात कर उनका हाल जाना।

एसपी प्रभात कुमार ने क्या बताया?

पाकुड़ के एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि शुक्रवार की रात 9.30 बजे एक लड़के के अपहरण की सूचना पर सत्यापन के लिए गई गश्ती दल को छात्रों द्वारा बेरहमी से पीटा गया।

इसमें सब इंस्पेक्टर, सिपाही और ड्राइवर घायल हो गए। सब इंसपेक्टर को गंभीर चोट आई है। इस सूचना पर जब थाना प्रभारी छात्रावास पहुंचे तो छात्रों ने यह कहते हुए उन पर भी हमला बोल दिया कि किससे पूछकर यहां आए हैं। बाद में पुलिस की ओर से बल प्रयोग किया गया। इस घटना में छह पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

ये भी पढे़ं-

चतरा में CRPF जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, प्रशासन खेमे में मचा हड़कंप

नक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद बेअसर, धमकी के बाद से हाईअलर्ट पर थी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर