Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाथरूम जाना है...कहकर जेल से निकला कुख्‍यात, पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी पहने हुआ फरार, पत्‍नी का है हत्‍यारा

कबिरुल शेख ने बीते मंगलवार की सुबह अपनी पत्‍नी सुंदरी बीबी के गले में पेंचकर घोपकर उसकी हत्‍या कर दी है। इसके बाद से वह फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने वारदात के चार घंटे के भीतर ही उसे पकड़ लिया। अब वह पुलिस की चंगुल से भी भाग निकला है। शौच जाने के बहाने से वह जेल से बाहर निकला और पुलिस की आंखों में धूल झोंक भाग गया।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 22 Sep 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
कबिरुल और उसकी मृत पत्‍नी की एक फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, पाकुड़। पत्नी की हत्या मामले में गिरफ्तार कबिरुल योजनाबद्ध तरीके से पुलिस को चकमा देकर थाना से भागने में सफल रहा। कबिरुल ने पत्नी सुंदरी बीबी की पेंचकस से गला घोंपकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने उसे चार घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया था। उसे मालपहाड़ी ओपी के हाजत में रखा था।

कबिरुल की निगरानी में लगे थे कई पुलिसकर्मी

हत्यारोपित कबिरुल की अभिरक्षा में सहायक अवर निरीक्षक (सअनि) पप्पू कुमार चौधरी, सअनि आशीष कुमार राम, हवलदार रघु मुर्मू सहित सात पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। इसके बाद भी कबिरुल भागने में सफल रहा।

इसको लेकर पुलिस ने मालपहाड़ी ओपी में कबिरुल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें कहा गया है कि हाजत में कबिरुल अचानक बैचेन होकर चिल्लाने लगा था।

कबिरुल ने सिर में दर्द होने की शिकायत की थी। इसके बाद सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसे हथकड़ी लगाकर बाहर निकाला तथा पुलिसकर्मियों की निगरानी में सुरक्षित स्थान पर रखा।

यह भी पढ़ें: इस जंगल में कदम रखते ही पल भर में जा सकती है जान, लकड़ी काटने के लिए दिन में भी जाने से डर रहे लोग

शौच जाने के बहाने हुआ रफूचक्‍कर

कुछ देर बीतने के बाद हत्यारोपित ने शौच जाने का नाटक किया। शौच जाने के क्रम में कबिरुल हथकड़ी के साथ भागने लगा।

सुरक्षाकर्मियों ने उसका काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन रात होने के कारण कबिरुल भागने में सफल हो गया।

आसपास के इलाके में उसका खोजबीन भी की गई, लेकिन पता नहीं चला।

सअनि पप्पू कुमार चौधरी ने कबिरुल के विरुद्ध प्राथमिकी कराई। इसके पूर्व उनके विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी भी हो चुकी थी।

हाजत में मौत के बाद से सतर्क है पुलिस 

आरोपित को हाजत में रखना भी खतरे से खाली नहीं है। हिरणपुर व नगर थाना के हाजत में आरोपित ने फांसी लगा ली थी। इस मामले में पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई भी हुई। इसके बाद थानों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए।

पुलिस अब आरोपितों को हाजत में रखने में काफी सावधानी बरत रही है। यही कारण है कि हत्यारोपित कबिरुल के चिल्लाने की आवाज सुनते ही पुलिसकर्मियों ने उसे तुरंत हाजत से बाहर निकाला। हाजत में रहने से शायद कबिरुल भाग नहीं पाता।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: चैन की नींद सो रहे पति का पत्‍नी ने रेता गला, पूछने पर कहा- तंग आ गई हूं रोज शराब पीकर मारता है...