Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: सनकी आशिक ने होने वाले सास-ससुर पर किया तलवार से हमला, शादी के लिए था बेताब; पिता की मौत

पाकुड़ में शादी में देर करने पर युवक ने अपने होने वाले सास-ससुर पर तलवार से हमला कर एक को मौत के घाट उतार दिया। वहीं दूसरे की हालत नाजुक बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि युवक युवती के माता-पिता पर जबरन शादी का दबाव बना रहा था। जानकारी के अनुसार युवती के माता-पिता उस युवक से शादी नहीं करना चाहते थे।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 20 Nov 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
सनकी आशिक ने होने वाले सास-ससुर पर किया तलवार से हमला

संवाद सूत्र, महेशपुर(पाकुड़)। पाकुड़ के महेशपुर थाना क्षेत्र के बड़केंदुआ नीचे टोला में शनिवार देर रात सोबेन मरांडी ने दंपती पर तलवार से हमला कर दिया। इससे 50 वर्षीय मदन टुडू की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी 46 वर्षीय रोशो मुर्मू गंभीर रूप से घायल हो गईं।

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को सोमवार सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। मृतक की बेटी सनोती टुडू ने आरोपित सोबेन के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोपित जबरन मृतक की बेटी से शादी करना चाहता था, जिस कारण आरोपित और सनोती के मां-पिता के बीच विवाद हुआ था। पुलिस ने हथियार भी बरामद कर लिया है।

यह है पूरा मामला

मृतक की बेटी ने बताया कि वह क्षेत्र में लगने वाली आदिवासी मेला में नाच-गान का कार्यक्रम करती थी। दो साल पहले नारगीटोला में आरोपित सोबेन के साथ उसकी मुलाकात हुई। इसके बाद फोन पर दोनों की बातचीत होने लगी। सनोती के मां-पिता सोबेन के साथ अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहते थे।

उसने कहा कि मां-पिता ने आरोपित को हमसे से दूर रहने की चेतावनी दी थी। हालांकि, इसके बाद भी उसने पीछा नहीं छोड़ा और एक दिन घर आ गया। वहीं, मां-पिता को धमकी देने के बाद सनोती को अपने साथ लेकर नारगीटोला चला गया।

युवती के पिता ने ग्राम प्रधान से की शिकायत

इस दौरान सनोती को बंद कमरे में रखता था और मारपीट भी करता था। सनोती के पिता ने इसकी शिकायत ग्राम प्रधान से की थी। ग्राम प्रधान ने पंचायती में फैसला सुनाया, लेकिन सोबेन फैसला मानने से इनकार कर दिया। कुछ दिन बाद सनोती अपने घर चली गई और इसके बाद से दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई थी।

कुछ माह बाद आरोपित अचानक युवती के घर पहुंचकर उनके मां-पिता के ऊपर जबरन शादी का दबाव बनाने लगा। शादी नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई।

घर पर सो रही थी तभी आरोपित ने किया हमला

इसी क्रम में 18 नवंबर की रात सनोती परिवार के साथ घर पर सो रही थी। इसी बीच आरोपित सोबेन ने दरवाजा खटखटाया। सनोती व उसकी छोटी बहन दरवाजा खोली तो देखा कि सोबेन तलवार लेकर खड़ा है।

इसके बाद दोनों बहनें चिल्लाने लगी। हालांकि, शोरगुल सुन आरोपित सोबेन भाग निकला। दोनों बहनें जब मां-पिता के पास पहुंची तो देखा कि दोनों घायलावस्था में पड़े हुए हैं।

इस दौरान दोनों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, इलाज के दौरान एक ने दम तोड़ दिया। वहीं, गंभीर रूप से घायल रोशो को बेहतर इलाज के लिए बंगाल रेफर कर दिया गया है और एक की हालत गंभीर है।

धारदार हथियार से दंपती पर हमला हुआ है। इसमें एक की मौत हुई है। आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने हथियार भी बरामद कर लिया है।- नवनीत हेम्ब्रम, SDPO, महेशपुर, पाकुड़

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: मैं बैंक अधिकारी, आपका ATM कार्ड..., फ्रॉड के नायाब तरीके का पर्दाफाश; आधा दर्जन दबोचे गए

यह भी पढ़ें: कलयुगी बेटे ने अपने पिता की हत्या की रच डाली साजिश, शूटरों को दी थी चार लाख की सुपारी; वजह जान चौंक जाएंगे आप