Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: पाकुड़ में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम पर हमला, 6 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज

Illegal Sand Mining in Jharkhand झारखंड में पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र में ब्राह्मणी नदी घाट पर बालू खनन और परिवहन को रोकने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। स्थिति नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी । अंचलाधिकारी साइमन मरांडी ने 6 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

By Rohit Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 20 Aug 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
पाकुड़िया के बेनाकुड़ा ब्राह्मणी नदी घाट पर पुलिस व ग्रामीणों के बीच हो रही झड़प। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, पाकुड़िया (पाकुड़)। झारखंड में पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र के बेनाकुड़ा ब्राह्मणी नदी घाट पर बालू उठाव व परिवहन रोकने गई पुलिस पर ग्रामीणों ने लाठी-डंडा व पत्थर से हमला कर दिया। स्थिति नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी।

अंचलाधिकारी साइमन मरांडी ने छह नामजद व 50 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। थाना प्रभारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि ग्रामीण एनजीटी का उल्लंघन करते हुए बेनाकुड़ा ब्राह्मणी नदी घाट से बालू का उठाव कर रहे हैं। साथ बालू का परिवहन भी कर रहे हैं।

छापेमारी करने पहुंचे थे बीडीओ

सूचना मिलते ही बीडीओ सह सीओ साइमन मरांडी के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ छापेमारी करने घाट पर पहुंचे। बालू लोड तीन ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया।

बालू तस्करों ने महिलाओं से पुलिस पर कराया हमला

इसी बीच बालू तस्करों ने 40-50 की संख्या में महिलाओं को बुलाया और पुलिस पर लाठी-डंडा से हमला करवा दिया। पुलिस पर पथराव भी किया।

हमले के बीच, बालू तस्कर पुलिस द्वारा जब्त तीनों ट्रैक्टरों को लेकर भाग निकले। पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने का प्रयास किया। लेकिन, महिलाओं के आगे आने के कारण पुलिस मूकदर्शक बनीं रही।

घटना पर पुलिस ने क्या कहा? 

थाना प्रभारी ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपितों को चिन्हिंत किया जा रहा है। साथ ही उनकी धर-पकड़ के लिए छापेमारी भी की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही पकड़कर जेल भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: हावड़ा-धनबाद के बीच और भी सुरक्षित होगा रेल सफर, ठीक से काम करेंगे सिग्नल; नई टेक्नोलोजी का इस्तेमाल शुरू

महिला ने 10 हजार रुपये में किया बहू की जान का सौदा, गला घोंटकर मारने की फिराक में था आरोपी; ग्रामीणों ने बचा ली जान

झारखंड के मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के साथ मारपीट, वार्ड से भागकर बचाई जान; इमरजेंसी सेवाएं बाधित

Bokaro News: आनंद मार्ग स्कूल तोड़े जाने के विरोध में साध्वी ने किया आत्मदाह, फोरलेन हाइवे के रास्ते पर आ रहा था

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर