Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Free Electricity: झारखंड की जनता को कब से मिलेगी 200 यूनिट मुफ्त बिजली? बैठक के बाद आ गया अपडेट

Free Electricity Scheme Jharkhand झारखंड के पाकुड़ में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बीस सूत्री समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मनसारुल हक ने की। इस दौरान बीस सूत्रों में लिए गए प्रस्तावों पर तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया। इसके अलावा बैठक से अनुपस्थित लोगों को शोकॉज नोटिस जारी कर दिया गया है। साथ ही मुफ्त बिजली योजना पर भी नया अपडेट आया है।

By Rohit Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:14 PM (IST)
Hero Image
झारखंड में मुफ्त बिजली योजना पर आया नया अपडेट। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, पाकुड़। Free Electricity Scheme In Jharkhand पाकुड़ में सदर प्रखंड के सभागार में बुधवार को प्रखंड स्तरीय बीस सूत्री समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता बीस सूत्री प्रखंड अध्यक्ष मनसारुल हक ने की।

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी समीर अल्फ्रेड मुर्मु और अंचलाधिकारी भागीरथ महतो मौजूद थे। बैठक में अनुपस्थित वन विभाग, नगर और मालपहाड़ी ओपी थाना को शोकॉज करने का निर्देश जारी किया गया।

बीडीओ समीर अल्फेड मुर्मु ने मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना का अधिक से अधिक लाभ को लेकर प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया।

बैठक में सरकार की इन योजनाओं की समीक्षा हुई

उन्होंने कहा कि अगस्त माह से 200 यूनिट बिजली फ्री सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को दी जाएगी। बैठक में अबुआ आवास, गरीब उन्मुखीकरण, जनशक्ति, कृषकों को मिलने वाली प्रोत्साहन, श्रम कल्याण, खाद्य सुरक्षा, स्वच्छ पेयजल, स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा महिला सशक्तिकरण, झुग्गी-झोपड़ी का उन्मुखीकरण आदि की समीक्षा की गई।

बीस सूत्रों में लिए गए प्रस्तावों पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश बीस सूत्री अध्यक्ष ने दिया। मौके पर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी सबिता कुमारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी गुफरान आलम, मुफस्सिल थाना के पुलिस अवर निरीक्षक सचिन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Free Electricity: झारखंड में अब फ्री मिलेगी 200 यूनिट बिजली, इन्हें मिलेगा लाभ; पढ़े पूरी डिटेल

Jharkhand में अब 200 यूनिट बिजली मिलेगी फ्री, 15 लाख का मिलेगा स्वास्थ्य बीमा; कुल 40 प्रस्तावों पर लगी मुहर