Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड में इस सीट पर कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान, 6 राज्यों की अर्द्धसैनिक बलों की 40 कंपनी तैनात

सोमवार को पलामू लोकसभा सीट पर होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। यहां नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अर्द्धसैनिक बलों और 6 राज्यों की 40 कंपनी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदान प्रक्रिया को नक्सलियों द्वारा बाधित नहीं किया जा सके इसे लेकर बिहार राज्य की पुलिस के साथ सीमावर्ती इलाकों में एंटी नक्सल अभियान चलाया जा रहा है।

By Ketan Anand Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 12 May 2024 11:48 PM (IST)
Hero Image
हेलीकाप्टर पर सवार होने जाते मतदान कर्मी

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू)। पलामू संसदीय क्षेत्र के लिए सोमवार को होने वाले मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।

नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जहां अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है, वहीं शांतिपूर्ण मतदान के लिए छह राज्यों की 40 कंपनी सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है।

चलाया जा रहा एंटी नक्सल अभियान

मतदान प्रक्रिया को नक्सलियों द्वारा बाधित नहीं किया जा सके इसे लेकर बिहार राज्य की पुलिस के साथ सीमावर्ती क्षेत्रों संयुक्त रूप से एंटी नक्सल अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन ने बताया कि बिहार की सीमा को सील कर विशेष चौकसी बरती जा रही है। सभी मतदान केंद्रों में पर्याप्त मात्रा पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है।

पुलिस की 55 क्यूआरटी टीम रहेंगी तैनात

इसके अलावा पुलिस की 55 क्यूआरटी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए हर समय तैयार रहेगी। एसपी ने लोगों से निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। बताया कि किसी भी तरह की सूचना को मतदान केंद्र पर तैनात सुरक्षबल के जवान या जिला नियंत्रण कक्ष को दिया जा सकता है।

उन्होंने लोगों से अफवाह से बचने की अपील की है। बता दे पलामू जिले में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए गांवा, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, गुजरात राज्य सहित सीआरपीएफ व सीआईएसएफ की कुल 40 कंपनी बल को तैनात किया गया है। चुनाव में होमगार्ड के जवानों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।

आठ मतदान केंद्रों में चुनाव कराने हेलीकाप्टर से रवाना हुए कर्मी

डालटनगंज विधानसभा के तहत अति नक्सल प्रभावित बड़गड़ व भंडरिया प्रखंडों के आद मतदान केंद्रों पर चुनाव कराने के लिए मतदान कर्मियों को हेलीकाप्टर से भेजा गया। इसे लेकर स्थानीय चियांकी हवाई अड्डे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। यहां तक की मीडियाकर्मियों को भी नहीं फटकने दिया जा रहा था।

ये भी पढ़ें-

पलामू सीट पर इतने लाख वोटर्स डालेंगे वोट, चुनाव की सभी तैयारियां पूरी; 2427 मतदान केंद्र किए गए तैयार

PM Modi के झारखंड दौरे को लेकर तैयारियां तेज, SPG ने खुद संभाला मोर्चा; दिया ये दिशा-निर्देश