Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पति ने पत्‍नी के मुंह में भर दिया जहर, जब बिगड़ी हालत तो पहुंचाया अस्‍पताल; दहेज दानवों ने ले ली एक मासूम की जान

पलामू के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के मनसाटांड़ गांव से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां पहले पीट-पीटकर मन नहीं भरा तो एक पति ने अपनी पत्‍नी के मुंह में जहर भर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से पति फरार है। बीवी की गलती बस इतनी थी कि वह अपने मायके से दहेज लेकर नहीं आई थी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 14 Nov 2023 02:38 PM (IST)
Hero Image
पलामू में दहेज के लिए ससुरालवालों ने ले ली विवाहिता की जान।

संवाद सूत्र, नौडीहा बाजार (पलामू)। नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के मनसाटांड़ गांव में पति के पत्नी की पिटाई कर जबरन जहर खिलाने का मामला प्रकाश में आया है। इसकी सूचना मिलने पर ग्रामीणों के सहयोग से पत्नी को नौडीहा बाजार स्थित एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती किया गया।

पत्‍नी को मार-मारकर भी नहीं भरा पति का मन

वहां मामला गंभीर होता देखकर एमएमसीएच रेफर कर दिया गया। वह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में नौडीहा बाजार थाना की पुलिस अग्रतर कार्रवाई कर रही है। घटना शनिवार रात नौ बजे की है।

जानकारी के अनुसार, मनसाटांड़ गांव निवासी रविंद्र राम की 26 वर्षीया पत्नी लक्ष्मी देवी से पति समेत ससुराल वाले दहेज की मांग को लेकर जमकर पिटाई कर दी। इससे भी उसके पति का मन नहीं भरा तो उसको जबरन जहर खिला दिया।

तबीयत बिगड़ी तो डर के मारे अस्‍पताल में भर्ती कराया

देर रात जब उसकी तबीयत बिगड़ गई तो पड़ोसियों के दबाव पर उसे इलाज के लिए नौडीहा बाजार के एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। स्थिति को गंभीर देखते हुए उसको एमएमसीएच मेदिनीनगर रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद से फरार है आरोपित पति

सूचना मिलते ही चोरडंडा पंचायत के तरीडीह अवस्थित मृतका के पिता मुखदेव राम पहुंचे। उन्होंने नौडीहा बाजार थाना में आवेदन दिया है।

इसमें दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी के साथ मारपीट करने, जबरन जहर खिलाने की बात कही गई है। इधर घटना के बाद से मृतका का पति रविंद्र राम फरार है। इसकी गिरफ्तारी के लिए नौडीहा बाजार थाना की पुलिस छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: थरथराने लगे हैं ट्रेनों के पहिए अब शुरू होगा इनके रद्द होने का सिलसिला, चार दिसंबर से थम जाएंगी कई महत्‍वपूर्ण ट्रेनों की सेवाएं

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी उस कक्ष को करेंगे नमन जहां बिरसा ने ली थी अंतिम सांस, पीएम के आगमन पर झारखंड में उत्‍सव का माहौल