Move to Jagran APP

गर्मी का सितम: झारखंड में प्यास बुझाने के लिए कुएं में कूदे 40 बंदरों की मौत, चरवाहों ने ग्रामीणों को दी जानकारी

झारखंड में बढ़ती गर्मी और लू के कारण पिछले एक सप्ताह में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी हैं पशु-पक्षी भी बेहाल हैं। रविवार को पलामू जिले के पांकी मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर सोरठ जंगल के पास एक कुएं में डूबकर 40 बंदरों की मौत हो गई। ग्रामीणों को चरवाहों के माध्यम से बंदरों के मरने की सूचना मिली।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 03 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
झारखंड में प्यास बुझाने के लिए कुएं में कूदे 40 बंदरों की मौत। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, पांकी (पलामू)। झारखंड में बढ़ती गर्मी और लू के कारण पिछले एक सप्ताह में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो चुकी हैं, पशु-पक्षी भी बेहाल हैं। रविवार को पलामू जिले के पांकी मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर सोरठ जंगल के पास एक कुएं में डूबकर 40 बंदरों की मौत हो गई।

ग्रामीणों को चरवाहों के माध्यम से बंदरों के मरने की सूचना मिली। अनुमान लगाया जा रहा है कि बंदर प्यास बुझाने के उद्देश्य से कुएं में कूदे और बाहर नहीं निकल सके।

गर्मी की वजह से पूरी तरह से सूखा डैम

कुएं से कुछ ही दूरी पर एक डैम भी है, लेकिन गर्मी की वजह से यह पूरी तरह सूख गया है। पलामू, गढ़वा, लातेहार समेत कई जिलों में गर्मी के कारण चमगादड़ व कबूतरों की मौत की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Election News: जोरों पर नतीजों की तैयारी, अब रिजल्ट की बारी; 4 जून को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।