Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palamu: गैंगस्टर सुजीत सिन्हा की पत्नी को हथियार सप्लाई की थी योजना, पुलिस के सामने गिरफ्तार आरोपी ने उगले राज

पलामू पुलिस की विशेष टीम के हत्थे चढ़े गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के गुर्गे मनीष कुमार राम उर्फ मयंक वर्मा ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई राज उगले हैं। इसकी निशानदेही पर जल्द ही कई अन्य गिरफ्तारियां हो सकती है। सोमवार को पलामू पुलिस ने रेहला थाना क्षेत्र से एक बस से आठ अवैध पिस्टल 16 जिंदा कारतूस व मिस फायर कारतूस बरामद किया था।

By Ketan AnandEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 22 Aug 2023 05:37 PM (IST)
Hero Image
गैंगस्टर सुजीत सिन्हा की पत्नी को हथियार सप्लाई की थी योजना, गिरफ्तार आरोपी ने उगले राज

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर(पलामू): पलामू पुलिस की विशेष टीम के हत्थे चढ़े गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के गुर्गे मनीष कुमार राम उर्फ मयंक वर्मा ने पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने कई राज उगले हैं। इसकी निशानदेही पर जल्द ही कई अन्य गिरफ्तारियां हो सकती है।

बता दें कि सोमवार को विशेष शाखा के इनपुट पर पलामू पुलिस की स्पेशल टीम ने रेहला थाना क्षेत्र के तहत रायपुर से डालटनगंज आ रही एक बस से आठ अवैध पिस्टल व 16 जिंदा कारतूस व मिस फायर कारतूस बरामद किया था। पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

बस से भारी मात्रा में हथियार जब्त 

मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक रिष्मा रमेशन ने बताया कि सूचना मिली थी कि कुख्यात सुजीत सिन्हा व उसकी पत्नी रिया सिन्हा और गिरोह का एक एक्टिव सदस्य भारी मात्रा में हथियार लेकर गढ़वा से आने वाली बस में बैठकर डालटनगंज की ओर जा रहा है। इस सूचना पर एक टीम गठित कर रेहला थाना चेक पोस्ट के पास चेकिंग लगाया गया। साथ ही रायुपर से गढ़वा होते आने वाली संदिग्ध बस को रोका गया।

इसी दौरान एक यात्री काला बैग लेकर बड़ी तेजी से उतर कर भागने लगा जिसे सशस्त्र बल के सहयोग से घेर कर दबोच लिया गया। नाम पता पूछने पर अपना नाम मनीष कुमार राम उर्फ मयंक वर्मा निवासी पाटन थाना के नौडीहा गांव बताया। बैग की तलाशी लेने पर उसके बैग से अलग-अलग बोर के 8 अवैध पिस्टल, कई जिंदा व मिस फायर कारतूस बरामद किया गया।

पूछताछ में आरोपी ने उगले राज 

हथियार के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि यह हथियार कुख्यात सुजित सिन्हा की पत्नी रिया सिन्हा के द्वारा मध्य प्रदेश के इंदौर, मनावर से मगांया गया है। यह हथियार रांची रिया सिन्हा को देने जा रहे थे।

पुलिस के समक्ष आरोपित मयंक ने अपने बयान में बताया कि इसमें कुख्यात सुजित सिन्हा गिरोह का अन्य सक्रिय सदस्य भी शामिल है। पुलिस इस मामले में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। गिरफ्तार आरोपित को न्यायिक हिरासत भेजा जा रहा है।

आरोपितों के पास से 9 एमएम बोर का 2 पिस्टल, 7.65 एमएम बोर का 5 पिस्टल, 7.62 एमएम बोर का 1 पिस्टल सहित 7.62 एमएम बोर का 5 जिंदा कारतूस, 9 एमएम बोर का 6 जिंदा गोली, 7.65 एमएम बोर का 5 जिन्दा कारतूस, 9 एमएम बोर का 1 मिस फायर गोली, 7.65 एमएम बोर का 3 मिस फायर कारतूस बरामद किया है।

छापेमारी दल में रेहला थाना प्रभारी, नेमधारी रजक, पुअनि अलखनाथ चौबे, सनि रामचन्द्र चौधरी सहित अन्य पुलिस बल शामिल थे।