Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नक्‍सली संगठन TSPC के लिए काम करने वाले तीन गिरफ्तार, दो देसी हथियार सहित कई चीजें हुईं बरामद

झारखंड के पलामू जिले में नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के तीन समर्थकों को आज पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पल्सर मोटरसाइकिल दो देसी कट्टा पांच जिंदा कारतूस के साथ दैनिक सामग्री सत्तू खैनी बिस्किट दालमोट जैसी चीजें बरामद की गई है। टीम ने पूर्व में मिली सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए इन्‍हें पकड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 23 Aug 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
नक्सली संगठन टीएसपीसी के तीन समर्थक हुए गिरफ्तार।

संवाद सूत्र छतरपुर (पलामू)। छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार के नेतृत्व में नक्सली संगठन टीएसपीसी के लिए काम करने वाले तीन समर्थकों को दो देसी हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है।

TSPC के एरिया कमांडर के आने की मिली थी खुफिया सूचना

छतरपुर एसडीपीओ अजय कुमार ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि उनको वरीय अधिकारियों के माध्यम से सूचना मिली थी कि छतरपुर थाना क्षेत्र के चूचूरुमाड़ के समीप नक्सली संगठन टीएसपीसी के एरिया कमांडर नगीना जी अपने समर्थकों के साथ आने वाला है।

सूचना के आलोक में उन्होंने छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की, जिसमें एसआई रंजीत कुमार,रीतलाल यादव, सुभाष मलिक, मनु यादव, स्वच्छता पासवान, अख्तर हुसैन, उमर हुसैन, सुभाष कुमार सहित कई पुलिसकर्मी शामिल थे।

TSPC समर्थकों के पास से ये सारी चीजें हुईं बरामद

टीम ने सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए तीन टीएसपीसी समर्थकों को हिरासत में लिया। इसमें तारुदाग निवासी शंभू परहिया, मझौली निवासी गोविंद यादव, चराई निवासी शिवकुमार उर्फ मोती साहू शामिल हैं।

इनके पास से पल्सर मोटरसाइकिल, दो देसी कट्टा, पाच जिंदा कारतूस के साथ दैनिक सामग्री सत्तू, खैनी, बिस्किट, दालमोट को जब्त किया गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पूछताछ के क्रम में उन लोगों के द्वारा थाना क्षेत्र में टीएसपीसी संगठन का कार्य करने की बात बताई गई। छतरपुर थाना प्रभारी शेखर कुमार ने बताया कि इन तीनों के साथ-साथ टीएसपीसी के एरिया कमांडर नगीना जी समेत कई लोगों के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज की गई है। मामले की अनुसंधान की जा रही है।