Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palamu News : पुराने विवाद में टीएसपीसी के नक्सलियों ने ग्रामीणों को पीटा, पुलिस कर रही है जांच

Naxal Attack पलामू के सुदूरवर्ती नौडीहा बाजार क्षेत्र के सलैया खुर्द गांव में सोमवार की रात अचानक नक्‍सली आ पहुंचे। इस दौरान टीएसपीसी के नक्‍सलियों ने किसी पुराने विवाद में ग्रामीणों को पीटा। गांववासियों को पहले एक जगह इकट्ठा किया गया फिर उन पर लाठी-डंडे बरसाए गए। फिलहाल पूरे इलाके की नाकाबंदी कर नक्‍सलियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 21 May 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
पुराने विवाद में टीपीसी के नक्सलियों ने ग्रामीणों को पीटा

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू)। Naxal Attack : जिले के सुदूरवर्ती नौडीहा बाजार क्षेत्र के सलैया खुर्द गांव में सोमवार की रात प्रतिबंधित नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के नक्सलियों ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मारपीट की। इस घटना में पांच लोगों के घायल होने की सूचना है।

नक्‍सलियों ने ग्रामीणों पर बरसाए लाठी-डंडे

रात में ही सभी घायलों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया गया, जहां उनकी स्थिति खतरे से बाहर होने के कारण सभी को उनके घर भेज दिया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

घटना में शमिल टीएसपीसी नक्सलियों को चिन्हित कर उनके धर-पकड़ के लिए कार्रवाई की जा रही है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार की रात टीएसपीसी का हथियार बंद दस्ता गांव में पहुंचा था।

उन्होंने कुछ ग्रामीणों को एक जगह जमा कर लाठी डंडों से पिटाई शुरू कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगलों की ओर भाग खड़े हुए।

ग्रामीणों ने बताया कि इस घटना में हाल में ही टीएसपीसी के दस्ते में शामिल गांव का जितेंद्र सिंह शामिल था। घायलों के साथ जितेंद्र के साथ पुराना विवाद रहा है।

पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर नक्सलियों को पकड़ने की कोशिश जारी

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने घटना की पुष्टि की है। बताया कि आपसी विवाद में में टीएसपीसी के नक्सलियों ने ग्रामीणों की पिटाई की है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद नौडीहा बाजार थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर नक्सलियों की धर पकड़ के लिए सुरक्षा बलों द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि सोमवार को चतरा लोकसभा क्षेत्र मे चुनाव होने के कारण बिहार से सटे सीमावर्ती क्षेत्रो में अतिरिक्त सुरक्षा बलाें की तैनाती की गई थी।

पुलिस अधीक्षक स्वयं मनातू व अन्य सुदूर क्षेत्रों में कैंप कर रही थी। इस बीच चुनाव संपन्न होने के बाद सुरक्षा बलों के वापस लौटते ही नक्सलियों ने घटना को अंजाम दे दिया।

एसपी के अनुसार इस मामले में मंगलवार को नौडीहा बाजार थाना कांड संख्या 26 \2024 धारा 147, 148, 149, 341, 323, 325 o 307 भादवि व 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

Saraikela Crime : शौच के लिए खेत में गई महिला की कुल्‍हाड़ी से काटकर हत्‍या, झाड़ी में बहू की लाश देख सास के उड़े होश

झारखंड की 16 साल की काम्या ने फतह किया एवरेस्ट, पिता संग रचा इतिहास; पहले से कई रिकॉर्ड दर्ज