Move to Jagran APP

Jharkhand News : नक्सलियों की बड़ी साजिश एक बार फिर नाकाम, 8 किलो का IED बरामद; सेना ने किया डिफ्यूज

झारखंड के चक्रधरपुर स्थित गोइलकेरा में सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के मंसूबों पर एक बार फिर पानी फेर दिया है। सर्च ऑपरेशन के दौरान 8 किलो का IED बरामद किया। इसके बम निरोधक दस्ते की मदद से उसे सुरक्षित निष्क्रीय कर दिया गया। बताया जाता है कि पश्चिमी सिंहभूम के नक्सल प्रभावित गोइलकेरा थाना स्थित मारादिरी के जंगली व पहाड़ी रास्ते में बिछाया गया था।

By Dinesh SharmaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sat, 02 Dec 2023 06:54 PM (IST)
Hero Image
नक्सलियों की बड़ी साजिश एक बार फिर नाकाम, 8 किलो का IED बरामद; सेना ने किया डिफ्यूज

संवाद सूत्र, चक्रधरपुर। पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों ने गोइलकेरा थाना क्षेत्र से 1 आइईडी बम बरामद किया, जिसे बम निरोधक दस्ते की मदद से मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गोइलकेरा थाना अंतर्गत मारादिरी के जंगली व पहाड़ी रास्ते में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने 8 किलोग्राम का एक आइईडी बम लगा रखा था, जिसे सुरक्षा बलों ने बरामद किया। बाद में उसी जगह विस्फोट कर इसे निष्क्रिय कर दिया गया।

10 अक्टूबर से सुरक्षा बलों का सर्च आपरेशन जारी

बता दें कि बीते 10 अक्टूबर से भाकपा माओवादी नक्सली संगठन भाकपा माओवादी नक्सली नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, चमन, कांड़े, अजय महतो, सागेन अंगरिया, अश्विनी, अपने दस्ते के सदस्यों के कोल्हान के जंगलों में भ्रमणशील होने पर पुलिस और सीआरपीएफ जवान गोइलकेरा थाना क्षेत्र के कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरु, तिलायबेड़ा, बोयपाईससाग, कटम्बा, बायहातु , बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्रों तथा टोटों थाना क्षेत्र के हुसिपी,राजाबासा,तुम्बाहाका, रेंगडा, पाठतोरब, गोबुरु, लुईया एवं अंजदबेड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र में माओवादियों की धरपकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

नक्सलियों ने चप्पे-चप्पे पर बिछा रखी IED

गोईलकेरा व टोंटो दोनों थाना क्षेत्रों के जंगलों में आईइडी नक्सलियों ने चप्पे-चप्पे पर बिछा रखी है, जिसकी चपेट में न केवल सुरक्षा बलों के जवान नहीं, बल्कि मासूम ग्रामीण भी लगातार आकर अपनी जान गंवाते रहे हैं।

बहरहाल, सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जारी रस्साकशी में जीत हार तो किसकी होगी, यह तय होना बाकि है, लेकिन मासूम ग्रामीण अकारण ही इस रस्सा-कशी के शिकार बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: चतरा में चाचा-भतीजे की सड़क हादसे में मौत, परिवार का आरोप- सोची-समझी साजिश के तहत हुई हत्या

ये भी पढ़ें: दर्द से चिल्लाने की आवाज आई, बाहर खून से लथपथ पड़ा था संजय; पीठ पर गोली लगने की आशंका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।