Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, साढ़े 5 करोड़ का नशीला पदार्थ बरामद

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस दौरान एक ट्रक से करीब 5 करोड़ 58 लाख रुपये का डोडा जब्त किया है। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन का चालक और सहयोगी फरार हो गए। यह ट्रक चाईबासा से चक्रधरपुर की ओर जा रहा था। अब इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

By Sudhir Pandey Edited By: Shashank Shekhar Updated: Tue, 21 May 2024 07:56 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Crime: चाईबासा पुलिस को बड़ी कामयाबी, साढ़े 5 करोड़ का नशीला पदार्थ बरामद (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, चाईबासा। चाईबासा से चक्रधरपुर जा रहे एक ट्रक से पुलिस ने करीब 5 करोड़ 58 लाख रुपये मूल्य का डोडा जब्त किया है। पुलिस ने डोडा लदे ट्रक को भी जब्त कर लिया है। इस कारोबार से जुड़े लोगों की तलाश पुलिस कर रही है।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि 21 मई की रात को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी। डोडा लदा वाहन चक्रधरपुर से चाईबासा की ओर आ रहा है। इसके बाद सदर चाईबासा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राहुल देव बड़ाइक के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया।

इस तरह से पुलिस ने जाल बिछाकर धर-दबोचा 

उन्होंने बताया कि जांच दल ने सभी वाहनों की जांच शुरू कर दी। वाहन जांच के क्रम में एक कंटेनर वाहन पुलिस दल को देखकर चेकनाका से कुछ दूरी पर रूक गया और वाहन चालक एवं सहायक अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी छोड़कर भागने लगे।

पुलिस के मुताबिक, सशस्त्र बलों के सहयोग से दोनों को अंधेरे में ढूंढ़ने का प्रयास किया गया, परंतु दोनों जंगल झाड़ी एवं अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। उक्त वाहन की जांच की गई। कंटेनर में 40 प्लास्टिक का बोरा में चावल का मूढ़ी एवं 186 प्लास्टिक के बोरा में डोडा भरा हुआ पाया गया। इसका वजन 3 हजार 723 किलोग्राम है। इसके अलावे दो मोबाइल फोन भी बरामद किये गये हैं।

बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य करीब 6 करोड़ रुपये

इस संदर्भ में मुफ्फसिल थाना में अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। बरामद डोडा का अनुमानित मूल्य 5 करोड़ 58 लाख, बरामद कंटेनर का अनुमानित मूल्य 6 लाख रुपये आंका गया है। छापामारी दल में मुफस्सिल थाना प्रभारी रंजीत उरांव, पुलिस अवर निरीक्षक मृत्युंजय कुमार पाण्डेय, रामेश्वर वर्मा व अन्य पुलिस पदाधिकारी तथा सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

ये भी पढ़ें-

झारखंड मंत्रालय में पत्रकारों और आम लोगों की एंट्री बंद, ED की छापामारी के बाद उठाया गया ये कदम

Jharkhand Politics: 'भाजपा में दम है तो...', चंपई सोरेन ने BJP को दी खुली चुनौती; युवाओं से कर दिया ये वादा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें