Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand: विपक्ष चाहे जितना रोकने का प्रयास करे 1932 आधारित स्थानीय नीति को लाकर रहेंगे, चाईबासा में बोले CM

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चाईबासा में आयोजित प्रमंडलीय रोजगार मेले में ऑफर लेटर वितरण समारोह को संबोधित करने के दौरान विपक्ष पर सरकार को अस्थिर करने और विधायकों को परेशान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि झारखंड में सरकार बनने के दूसरे दिन से ही येन-केन तरीके से विपक्ष सरकार को अस्थिर करने में लगा हुआ है। मगर हम विपक्ष के हर षड्यंत्र को ध्वस्त कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Fri, 18 Aug 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
विपक्ष चाहे जितना रोकने का प्रयास करे 1932 आधारित स्थानीय नीति को लाकर रहेंगे, चाईबासा में बोले CM

जागरण संवाददाता,चाईबासा: झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चाईबासा में आयोजित प्रमंडलीय रोजगार मेले में ऑफर लेटर वितरण समारोह को संबोधित करने के दौरान विपक्ष पर सरकार को अस्थिर करने और विधायकों को परेशान करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि झारखंड में सरकार बनने के दूसरे दिन से ही येन-केन तरीके से विपक्ष सरकार को अस्थिर करने में लगा हुआ है।

विधायकों की खरीद-फरोख्त की भी कोशिश की, मगर हम विपक्ष के हर षड्यंत्र को ध्वस्त करते हुए, यहां के आदिवासी-मूलवासी को अधिक से अधिक नौकरी और रोजगार मिले, उस पर लगातार काम करते रहे हैं।

विपक्ष कर रहा रोकने का प्रयास

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम 1932 के खतियान के आधार पर स्थानीय नीति लाने का प्रयास कर रहे हैं मगर विपक्ष ने हमें रोकने का प्रयास किया। चिंता मत करें, हम रुकेंगे नहीं बल्कि और मजबूती के साथ कानून बनायेंगे।

हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र का झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार रहा है। 1 लाख 36 हजार करोड़ रुपये हमारा केंद्र के पास बकाया है।

इसकी एवज में 36 करोड़ रुपये भी नहीं दिए। हमें बाजार से महंगे दाम में अनाज खरीद कर लोगों को देना पड़ रहा है।

मजदूर भाइयों को हवाई जहाज से घर पहुंचाया

महंगाई आसमान छू रही है। केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज में उड़ायेंगे, लेकिन कोरोनाकाल में झारखंड सरकार ने अपने प्रवासी मजदूर भाइयों को हवाई जहाज से घर पहुंचाया।

पिछली सरकार के कार्यकाल पर सवाल खड़े करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 साल में काफी छेद बना दिये गये हैं। इन छेदों को बंद करने में समय लगेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें