Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: PM Awas Yojana की राशि लेकर घर न बनाने वाले को अल्टीमेटम, जल्द करा लें ये काम वरना होगा बड़ा नुकसान

चक्रधरपुर में पीएम आवास योजना की राशि लेकर घर न बनाने वाले को अल्टीमेटम दिया गया है। निरीक्षण के लिए जिले के पंचायत में पहुंची बीडीओ ने लाभुकों को सख्त चेतावनी दी है। इस दौरान कहा है कि जल्द से जल्द आवास योजना की राशि लेने वाले घर बनाएं नहीं तो सख्त एक्शन लिया जाएगा। अगर घर नहीं बनाते हैं तो उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज किया जाएगा।

By Dinesh SharmaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 22 Nov 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
PM Awas Yojana की राशि लेकर घर न बनाने वाले को अल्टीमेटम, जल्द करा लें ये काम

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। झारखंड के चक्रधरपुर में पीएम आवास योजना पेंडिंग रहने के बाद प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। चक्रधरपुर प्रखंड के सुरबुड़ा पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना सबसे ज्यादा अधूरे हैं। ऐसे में बीडीओ सीमा कुमारी ने एक हफ्ते में निर्माण कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है।

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह बीडीओ सीमा कुमारी टोकलो थाना पुलिस के साथ पीएम आवास योजना की जांच करने के लिए प्रखंड के सुरबुड़ा पंचायत स्थित लक्ष्मीपोसी एवं जयपुर गांव पहुंची। इस दौरान उन्होंने अधूरे आवास को देखा और संबंधित लाभुकों से मिलीं। इस दौरान उन्होंने एक सप्ताह में निर्माण कार्य पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है।

चार दिनों में निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश

इतना ही नहीं, इसके अलावा किस्त लेने के बावजूद अब तक कार्य शुरू नहीं करने वाले लाभुकों को चार दिनों के अंदर निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया गया है।

इस मौके पर बीडीओ ने कहा ऐसा नहीं करने पर संबंधित लाभुकों के खिलाफ स्थानीय थाने में सरकारी राशि गबन की प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। यदि कोई लाभुक आवास नहीं बनाना चाहते है तो वह राशि वापस करें।

योजनाएं पेंडिंग रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

मालूम हो कि सुरबुड़ा पंचायत में कई ऐसे लाभुक है, जो पहली और दूसरी किस्त लेने के बाद आवास निर्माण की दिशा कार्य तक शुरू नहीं किए हैं। वहीं, आवास योजना के निरीक्षण के दौरान अधूरा रहने पर बीडीओ ने कड़ी नाराजगी जताई है। साथ ही कहा कि योजनाएं पेंडिंग रखने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर रोजगार सेवक चंद्रमोहन तांती, पीएम आवास योजना के प्रखंड समन्वयक शीतल बागे भी मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें: Railway News: मौर्य एक्सप्रेस से यात्रा करना मुश्किल, सीटें फुल; स्पेशल ट्रेन से करें सफर, मिलेंगी कन्फर्म बर्थ

यह भी पढ़ें: Jharkhand Crime: घरेलू विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या, मां-जीजा फरार; भाई गिरफ्तार, ऐसे रची गई मर्डर की साजिश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर