Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आठ से 14 जनवरी तक टाटा थावे टाटा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी, छपरा-गौतमस्थान स्टेशनों के बीच दोहरीकरण को लेकर लिया निर्णय

आठ से 14 जनवरी तक टाटा थावे टाटा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी। छपरा-गौतमस्थान स्टेशनों के बीच दोहरीकरण को लेकर दपूरे ने निर्णय लिया है। इसी के साथ ईस्ट कोस्ट रेलवे के वाॅल्टेयर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले नौपाड़ा-परालखेमुंडी सेक्शन पर बीसीएम मशीनों के काम के लिए रेलवे 3 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक ट्रैफिक ब्लॉक किया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 03 Jan 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
आठ से 14 जनवरी तक टाटा थावे टाटा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से चलेगी।

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर। पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत आने वाले छपरा स्टेशन यार्ड का रिमाॅडलिंग और छपरा गौतमस्थान स्टेशनों के बीच रेल लाइन दोहरीकरण व विद्युतीकरण के साथ छपरा छपरा-छपरा कचहरी के बीच तीसरी लाइन के बीच प्री प्री एनआई और प्री एनआई का कार्य 8 से 15 जनवरी तक किया जाएगा।

इस वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे ने रांची रेल मंडल के हटिया से गोरखपुर की ओर जाने वाली एक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन विभिन्न तिथियों में रद्द कर दिया है। जबकि चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर से चलने वाली टाटा थावे एक्सप्रेस को विभिन्न तिथियों में परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया है।

ये ट्रेन इन तिथियों में रद्द रहेगी

ट्रेन नंबर 15028 गोरखपुर हटिया मौर्या एक्सप्रेस का परिचालन 09 से 14 जनवरी तक रद्द रहेगा। ट्रेन नंबर 15027 हटिया गोरखपुर मौर्या एक्सप्रेस का परिचालन 10 से 15 जनवरी तक रद्द रहेगा।

ये ट्रेन परिवर्तित मार्ग से चलेगी

08 से 13 जनवरी तक टाटानगर से खुलने वाली ट्रेन नंबर 18181 टाटा थावे एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग छपरा ग्रामीण, छपरा, सिवान स्टेशनों की जगह परिवर्तित मार्ग छपरा ग्रामीण, खैरह, गोपालगंज, मसराख होते हुए थावे स्टेशन पहुंचेगी।

09 से 14 जनवरी तक थावे से रवाना होने वाली ट्रेन नंबर 18182 थावे टाटा एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग सिवान, छपरा, छपरा ग्रामीण, की जगह परिवर्तित मार्ग गोपालगंज, मसराख, खैरह, छपरा ग्रामीण स्टेशन होते हुए टाटानगर पहुंचेगी।

राउरकेला गुनुपुर राउरकेला एक्सप्रेस पलासा स्टेशन तक जाएगी

ईस्ट कोस्ट रेलवे के वाल्टेयर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले नौपाड़ा-परालखेमुंडी सेक्शन पर बीसीएम मशीनों के काम के लिए रेलवे 3 जनवरी से लेकर 31 जनवरी तक ट्रैफिक ब्लॉक लेकर रेल विकास कार्यो को अंजाम देगी।

इस वजह से रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल के राउरकेला से गुनुपुर स्टेशनों के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को विभिन्न तिथियों में शॉर्ट-टर्मिनेशन और शॉर्ट-ओरिगेशन कर चलाने का निर्णय लिया है।

ये ट्रेनें शॉर्ट-टर्मिनेशन और शॉर्ट-ओरिगेशन कर चलेगी

06, 09, 13, 16, 20, 23, 27, और 30 जनवरी को राउरकेला से खुलने वाली ट्रेन नंबर 18117 राउरकेला गुनुपुर एक्सप्रेस का परिचालन पलासा स्टेशन तक करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन पलासा से गुनुपुर स्टेशनों के बीच रद्द रहेगी।

03, 07, 10, 14, 17, 21, 24, 28, और 31 जनवरी को पलासा स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन नंबर 18118 गुनुपुर राउरकेला एक्सप्रेस का परिचालन पलासा स्टेशन से होगा। यह ट्रेन का परिचालन गुनुपुर से पलासा स्टेशनों के बीच रद रहेगी।

दक्षिण पूर्व रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल के गुजरने वाली 4 ट्रेनों में, हावड़ा से खुलने वाली एक ट्रेन में 3 से 5 जनवरी तक एक एक अतिरिक्त कोच लगा कर चलाने का निर्णय लिया है। ताकि इन ट्रेनों में होने वाली यात्रियों की अत्यधिक भीड़ से निपटा जा सके। और यात्री बडे़ आराम के साथ सफर कर सकेंगे।

इन ट्रेनों में लगेगा अतिरिक्त कोच

3 जनवरी काे ट्रेन नंबर 22839 राउरकेला भुवनेश्वर इंटरसिटी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त जनरल सेकेंड क्लास कोच लगेगी।

3 जनवरी काे ट्रेन नंबर 18117 राउरकेला गुनुपुर राज्यरानी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त जनरल सेकेंड क्लास कोच लगेगी ।

3 और 5 जनवरी को ट्रेन नंबर 12262 हावड़ा - मुंबई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एसी दुरन्तो एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त थर्ड एसी कोच लगेगी।

4 जनवरी को ट्रेन नंबर 12222 हावड़ा पुणे एसी दुरंतो एक्सप्रेस में एक एसी थर्ड कोच लगेगी। 3 से 5 जनवरी तक ट्रेन नंबर 12837 हावड़ा पुरी एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगेगी।

यह भी पढ़ें: आरा नहीं, अब दुमका जाएगी गंगा-दामोदर एक्सप्रेस, पहले भागलपुर तक चलाने की थी तैयारी; इसके चलने से तीन ट्रेनों का बदलेगा समय

यह भी पढ़ें: पहले नहीं सुना होगा ऐसे Robot के बारे में, IIT ISM ने बनाया और गुजरात से जीत लाए 10 लाख का इनाम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर