Move to Jagran APP

Jharkhand News: हेमंत सरकार के खिलाफ सहायक शिक्षकों का हल्ला-बोल, 28 दिसंबर को सीएम आवास का करेंगे घेराव

झारखंड में 20 साल से सरकारी विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापकों को बिहार अथवा झारखंड के अल्पसंख्यक विद्यालय के तर्ज पर वेतनमान की मांग को लेकर 28 दिसंबर से अनिश्चितकालीन मुख्यमंत्री आवास का घेराव एवं अन्य आंदोलन करने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के लोगों ने कर दी। इसके बैनर तले दर्जनों शिक्षक मांग पत्र पूर्व जिला परिषद सदस्य को सौंपा।

By Rajrappa rajrappaEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 03 Dec 2023 05:56 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सरकार के खिलाफ सहायक शिक्षकों का हल्ला-बोल, 28 दिसंबर को सीएम आवास का करेंगे घेराव

संवाद सूत्र, रजरप्पा(रामगढ़)। अल्पसंख्यक विद्यालय के तर्ज पर वेतनमान की मांग को लेकर सहायक अध्यापकों का 28 दिसंबर से अनिश्चितकालीन मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का फैसला किया है।

राज्य में 20 साल से सरकारी विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापकों को बिहार अथवा झारखंड के अल्पसंख्यक विद्यालय के तर्ज पर वेतनमान की मांग को लेकर सहायक अध्यापकों का 28 दिसंबर से अनिश्चितकालीन मुख्यमंत्री आवास का घेराव एवं अन्य आंदोलन करने का फैसला किया है। 

'वादा पूरा करो हेमंत सरकार, सहायक अध्यापक आपके द्वार' सांगठनिक कार्यक्रम के तहत झारखंड सरकार के चार साल पूरा होने के उपलक्ष्य में यह करने का फैसला किया गया है।

मांग पत्र पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल चौधरी को सौंपा

इसकी शुरुआत झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के लोगों ने कर दी है। सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले दर्जनों अध्यापक रविवार को रजरप्पा प्रोजेक्ट स्थित विधायक आवास में जाकर मांग पत्र उनकी अनुपस्थिति में पूर्व जिला परिषद सदस्य गोपाल चौधरी को सौंपा।

सहायक अध्यापकों ने बताया कि झारखंड मुक्ति मोर्चा एवं कांग्रेस के महागठबंधन ने गत विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था कि सरकार बनने के तीन माह के अंदर सभी पारा शिक्षकों को वेतनमान दिया जाएगा। साथ ही ये भी कहा था कि समान काम के समान वेतन के तहत पारा शिक्षकों को वेतनमान का तोहफा दिया जाएगा।

सहायक अध्यापकों में भारी आक्रोश

हालांकि, सरकार बनने के चार साल बीत जाने के बाद भी वेतनमान सहित अन्य मुद्दों पर सकारात्मक पहल नहीं किया गया, जिससे राज्य भर के सहायक अध्यापकों में निराशा एवं सरकार के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

मौके पर उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल अध्यक्ष भागवत तिवारी, सुनील प्रसाद, मोहित मुंडा के संयुक्त नेतृत्व में वेतनमान से संबंधित मांग पत्र सौंपा गया था। मौके पर सहायक अध्यापक मोहित मुंडा, लालदेव कुमार, लालदेव रजक, चंद्र मोहन करमाली, करण कुमार महतो, इम्तियाज आलम, नरेश दीवान, खुशीलाल महतो, संजय महतो, परमेश्वर उपाध्याय, सुखदेव कुमार महतो, कौशल चंद्र पटेल सहित कई मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Crime News: चतरा पुलिस का बड़ा एक्शन, हथियार के साथ दो नक्सली को धर-दबोचा; कई मामलों में था फरार

ये भी पढ़ें: एमपी, राजस्थान और छतीसगढ़ में हुई भाजपा की जीत से गदगद नेता-कार्यकर्ता, गढ़वा में भी जश्न में डूबे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।