Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Crime: रामगढ़ में पशु व्यापारी को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला, घटना के बाद इलाके में तनाव

Jharkhand Crime 30-40 की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ काफी उग्र थी। मारपीट के दौरान उसके कपड़े फट गए। वह नंगा हो गया। स्वजन ने आरोप लगाया कि शमशाद से लूटपाट व मारपीट की गई है। शमशाद नील बेचने और बकरा-बकरी खरीदने का काम करता था। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरिनंदन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की मारपीट में शमशाद की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 23 Aug 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
रामगढ़ में पशु व्यापारी को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला (घटनास्थल से शमशाद को ले जाता पुलिसकर्मी)

संवाद सूत्र, दुलमी (रामगढ़): उन्मादी भीड़ ने मंगलवार को सिकनी गांव में बकरा-बकरी खरीद-बिक्री करने वाले शमशाद अंसारी (45) को ठगी के आरोप में पीट-पीटकर मार डाला। घटना की सूचना मिलते ही रजरप्पा थाना की पुलिस पहुंची।

पुलिस ने शमशाद को भीड़ से छुड़ाकर इलाज के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद इलाके में तनाव है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रामगढ़ जिले के दुलमी प्रखंड के सिकनी गांव में मंगलवार की शाम जरियो गांव निवासी असरफ अंसारी का पुत्र शमशाद अंसारी पहुंचा।

उसने खुद को मुसीबत में बताते हुए हराधन महतो से कुछ रुपये लिये। इसके बाद वह निकल गया। हराधन का पुत्र सहायक शिक्षक रामकुमार महतो पहुंचा तो उसे जानकारी मिली कि मुसीबत से बचाने के नाम पर शमशाद ने ठगी की है। इस पर ग्रामीणों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। वह सिकनी-मरंगमरचा मार्ग के रेलवे पुल के समीप मिला। वह बाइक पर सवार था।

बाइक से नीचे उतार ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से मारपीट शुरू कर दी। 30-40 की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ काफी उग्र थी। मारपीट के दौरान उसके कपड़े फट गए। वह नंगा हो गया। स्वजन ने आरोप लगाया कि शमशाद से लूटपाट व मारपीट की गई है।

शमशाद नील बेचने और बकरा-बकरी खरीदने का काम करता था। हालांकि, देर रात तक मृतक के स्वजन ने थाने में लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरिनंदन सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की मारपीट में शमशाद की मौत हुई है। मामले की जांच की जा रही है।