Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Weather Today: चुनाव के दिन कैसा रहेगा झारखंड मौसम? अलर्ट जारी; लोगों को मिल सकती है गर्मी से राहत

Jharkhand Weather News झारखंड में 20 मई को दूसरे चरण का मतदान होने वाला है। इनमें तीन सीटों हजारीबाग कोडरमा और चतरा में लोग मतदान करेंगे। इस दिन राहत की बात यह है कि लोगों को मौसम का साथ मिलेगा। इन तीनों ही इलाके में बारिश की संभावना बन रही है। 20 मई को लोकसभा चुनाव के दिन मतदाताओं को धूप से राहत तो मिलेगी।

By Sanjay Mandal Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 19 May 2024 08:08 AM (IST)
Hero Image
चुनाव के दिन कैसा रहेगा झारखंड मौसम (जागरण)

संवाद सूत्र, मांडू (रामगढ़)। Jharkhand Weather: झारखंड में 20 मई को दूसरे चरण का मतदान होने वाला है। इनमें तीन सीटों हजारीबाग, कोडरमा और चतरा में लोग मतदान करेंगे। इस दिन राहत की बात यह है कि लोगों को मौसम का साथ मिलेगा। इन तीनों ही इलाके में बारिश की संभावना बन रही है।

20 मई को लोकसभा चुनाव के दिन मतदाताओं को धूप से राहत तो मिलेगी लेकिन अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं होगा। मौसम विभाग के अनुसार चुनाव के दिन बारिश की है संभावना है और आकाश में बादलों का घेराव रहने की बात बताई जा रही है।  

 मौसम पूर्वानुमान अनुसार जिले में बादलों का घेराव देखने को मिलेगा साथ ही हवाओं में तीव्रता, मेघ गर्जन के साथ-साथ बूंदाबांदी सहित हल्के दर्ज की वर्षा की भी संभावना है। आकाश में बादलों के घेराव होने के कारण लोगों को धूप से राहत तो मिलेगी, लेकिन अधिकतम तथा न्यूनतम तापमान में कुछ खास बदलाव नहीं होगा।

इन दिनों में अधिकतम तापमान 38-40 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 25-26 डिग्री सेल्सियस रहने की अनुमान है। कहीं-कहीं हवाओं की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है। शनिवार को जिले का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

 

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: 'घड़ियाली आंसू बहाकर...', देवरानी कल्पना पर बरस पड़ीं सीता सोरेन; हेमंत को भी सुनाई खरी-खोटी

Jharkhand Monsoon 2024: मानसून को लेकर आई खुशखबरी! किसानों के खिल उठेंगे चेहरे, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट