Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कलयुगी बेटे ने अपने पिता की हत्या की रच डाली साजिश, शूटरों को दी थी चार लाख की सुपारी; वजह जान चौंक जाएंगे आप

रामगढ़ में सीसीएल कर्मी पर गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सीसीएल कर्मी रामजी की हत्य की साजिश उसके बेटे ने ही रची थी। हालांकि रामजी मुंडा गोली लगने के बाद अब भी सुरक्षित है। ऐसे में इस तरह की घटना ने बेटे-पिता के रिश्ते पर सवाल खड़ा कर दिया है। इसे लेकर पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

By Tarun K BagiEdited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 19 Nov 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
कलयुगी बेटे ने अपने पिता की हत्या की रच डाली साजिश

संवाद सूत्र, भुरकुंडा(रामगढ़)। रामगढ़ के पतरातु प्रखंड अंतर्गत भदानीनगर ओपी क्षेत्र के मतकमा गांव में सीसीएल कर्मी रामजी मुंडा पर गोली मारकर जानलेवा हमला करने के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। सीसीएल कर्मी रामजी के बेटे ने ही पिता के हत्या की साजिश रची थी। हालांकि, घटना में रामजी मुंडा गोली लगने के बाद भी सुरक्षित है।

इस घटना ने बेटे-पिता के रिश्ते पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले की जानकारी देते हुए पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि रामजी मुंडा के बड़ा बेटा अमित कुमार मुंडा ने ही जमीन व पिता की नौकरी पाने को लेकर पिता की हत्या कराने की साजिश रची थी।

'चेक के जरिए शूटरों को दिया था पिता की सुपारी'

इसके लिए उसने बकायदा चार लाख रुपये की सुपारी भी चेक के माध्यम से शूटरों को दिया था। शूटरों ने रामजी मुंडा पर उसके घर के समीप ही गोली मारी थी। गोली रामजी मुंडा के कंधे में लगी थी। फिलहाल, रामजी मुंडा खतरे से बाहर है। उनका इलाज रांची के सैम्फोर्ड अस्पताल में चल रहा है।

एसडीपीओ ने बताया कि शुरुआती जांच में ही घटना के पीछे पारिवारिक कारण सामने आई थी। इसके बाद ही अमित मुंडा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। अमित ने घटना में बेटे ने अपनी संलिप्तता स्वीकार ली है। अमित ने दोनों शूटरों को लेकर भी जानकारी दी है। जल्द ही दोनों शूटरों को पकड़ लिया जाएगा।

मामला दर्ज कर अमित को जेल भेज दिया गया है। साथ ही अमित का मोबाईल भी जब्त कर लिया गया है। प्रेस वार्ता में एसडीपीओ के अलावे भदानीनगर, भुरकुंडा, बासल,पतरातू व बरकाकाना के थाना प्रभारी मौजूद थे।

सीसीएल कर्मी को घर के पास मारी गई थी गोली

मालूम हो की सेंट्रल कोल्ड फिल्ड (सीसीएल)भुरकुंडा कोलियरी के बांसगढा खदान में कार्यरत रामजी मुंडा पर 16 नवंबर की शाम चार बजे के करीब घर के समीप ही अपराधियों ने जानलेवा हमला किया था। जानकारी के अनुसार, रामजी मुंडा अपनी बाइक से ड्यूटी से घर लौट रहे थे। वहीं से पीछा करते हुए बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उनके घर से 25 मीटर पहले उन्हें गोली मारी थी।

कंधे में गोली लगने से रामजी मुंडा घायल हो गए थे। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग गए थे। घायल रामजी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पहुंच जांच-पड़ताल शुरू कर दी थी। घटनास्थल से पुलिस को 7 एमएम का एक खोखा भी मिला था।

इस कारण बेटे ने हत्या करने की रची थी साजिश

एसडीपीओ ने बताया कि घटना के पीछे जमीन व पिता की नौकरी अमित पाना चाहता था। हालांकि, अमित ने पूछताछ में पुलिस को यह भी बताया कि उसके पिता का एक महिला से अवैध संबंध था। इसके कारण वे घरवाले का ख्याल नहीं रखते थे। पिता घर का खर्चा–पानी भी नहीं देते थे। इसी कारण गुस्से में यह फैसला लिया था।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: जमशेदपुर पुलिस ने JMM नेता समेत तीन को धर-दबोचा, युवक पर बरसाईं थी ताबड़तोड़ गोलियां; होगी ये कार्रवाई

यह भी पढ़ें: Jamshedpur News: रंग मे पड़ा भंग! अमेरिका से छठ पूजा मनाने घर आ रहे इंजीनियर की रास्ते में मौत; परिवार में पसरा मातम