Move to Jagran APP

Ramgarh News: रामगढ़ वालों की बल्ले-बल्ले, विधायक ने दे दी 1 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात

Ramgarh News रामगढ़ के लोगों को विधायक सुनीता चौधरी ने 1 करोड़ की योजनाओं की सौगात दे दी। इस दौरान आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव मनोज कुमार महतो भी मौजूद थे दोनों नेताओं ने रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया जिनमें श्मशान घाट गार्डवाल स्नान घाट और सड़क निर्माण शामिल हैं। विधायक ने कहा कि उनका लक्ष्य रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास में नंबर वन बनाना।

By Devyanshu Mishra Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 03:50 PM (IST)
Hero Image
रामगढ़ के लोगों को मिली 1 करोड़ की योजनाओं की सौगात (जागरण)

 संवाद सहयोगी, रामगढ़। Ramgarh News: विधायक सुनीता चौधरी व आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव मनोज कुमार महतो ने गुरुवार को एक करोड़ दो लाख रुपए की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसके तहत चेटर में 6 लाख रुपये से बनने वाले श्मशाम घाट शेड निर्माण कार्य , कुरूम में 7 लाख 50 हजार रुपए की लागत से बनने वाले गार्डवाल निर्माण कार्य शामिल हैं।

इसके अलावा रामगढ़ बिजुलिया तालाब में 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाले स्नान घाट एवं शेड निर्माण कार्य का शिलान्यास, रांची रोड से इफिको गेट तक 47 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पीसीसी पथ का शिलान्यास एवं रामगढ़ छावनी परिषद से चट्टी बाजार तक 32 लाख रुपए की लागत से बनने वाले पीसीसी पथ का शिलान्यास विधिवत रूप से किया।

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र को नंबर 1 बनाना है: विधायक सुनीता चौधरी

मौके पर मुख्य अतिथि विधायक सुनीता चौधरी ने कहा कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र विकास के मामले में राज्यभर में नंबर वन रहे और राज्यभर के लिए विकास के मामले में उदाहरण बने, यही उनका प्रयास है। आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव मनोज कुमार महतो ने कहा कि आजसू पार्टी ने लोगों से किये अपने हर वादे को पूरा करके दिखाया है।

मौके पर शंकर मिश्रा, बेबी देवी, अरविंद महतो, नरेश महतो, भोगनाथ पहान, मंटू सिंह, डब्लू सिंह, रजनीकांत सिंह, छोटन सिंह, सूर्यवंश सिंह, रंजीत महतो, गुड्डू सिंह, प्रकाश महतो, अनुपमा सिंह, विभन सिंह, मुन्ना कुमार आदि उपस्थित थे।

चार दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा सह स्तनपान केंद्र की हुई शुरुआत

नवरात्रि के पावन अवसर पर रजरप्पा स्थित मां छिन्नमस्तिका मंदिर में के पुराना यग मंडप के समीप विजयरेखा फाउंडेशन, रामगढ़ द्वारा स्वास्थ्य विभाग रामगढ़ के सहयोग से संचालित चार दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा सह स्तनपान केंद्र स्थापित कर एक नेक पहल की शुरुआत की गई।

इसका उद्घाटन मुख्य रूप से उपस्थित रामगढ जिला परिषद अध्यक्ष सुधा देवी, डा. अतीकुर रहमान, विजयरेखा फाउंडेशन के क्षेत्रीय निदेशक अमित कुमार, पूर्व पार्षद गोपाल चौधरी, परियोजना समन्वयक ज्योति प्रकाश सिन्हा, सुनीता कुमारी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं फीता काटकर शुभारंभ किया। वही मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान किया गया।

जहां अनुभवी मेडिकल टीम ने त्वरित चिकित्सा सहायता उपलब्ध करवाया। इसके साथ ही छोटे बच्चों को स्तनपान करवाने में माताओं के लिए सुरक्षित और निजी स्तनपान केंद्र की व्यवस्था की गयी। इसके अलावे दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर, श्रद्धालुओं के लिए फलों का वितरण, पेयजल की उपलब्धता की भी व्यवस्था की गई।

विजयरेखा फाउंडेशन के क्षेत्रीय निदेशक अमित कुमार ने बताया कि नवरात्र के नवमी व दशमी में होने वाली भीड़ को देखते हुए स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, प्राथमिक चिकित्सा और जरूरी स्वास्थ्य सेवाएं दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि विजयरेखा फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य श्रद्धालुओं की निःशुल्क स्वास्थ्य सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करना है, जिससे वे अपनी धार्मिक यात्रा का सुरक्षित और सुखद अनुभव प्राप्त कर सकें। वही भीड़भाड़ के कारण श्रद्धालुओं को होने वाली स्वास्थ्य परेशानी को ध्यान रखते हुए सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मंदिर परिसर में हमारे संस्था के द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य शिविर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: यहां पढ़ें 'गोगो दीदी योजना' से जुड़े 10 सवालों के सटीक जवाब; एक-एक कन्फ्यूजन कर लें दूर

Jharkhand News: कोर्ट ने मान ली निलंबित IAS पूजा सिंघल की बात, इस काम की दे दी अनुमति; अब क्या करेगी ईडी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें