Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ramgarh Weather Forecast: रामगढ़ में अगले दो दिन बारि‍श की संभावना, विभाग ने इन एप्स के इस्‍तेमाल की दी सलाह

Ramgarh Weather forecast रामगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदल रहा है। तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। आगामी 9 व 10 अप्रैल के बीच आसमान में बादल के साथ-साथ बूंदाबूंदी/बारिश होने की संभावना है। इस बात की जानकारी कृषि विज्ञान केंद्र मांडू रामगढ़ के मौसम प्रेक्षक शशिकांत चौबे ने दी।

By Sanjay MandalEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 08 Apr 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
रामगढ़ में अगले दो दिन बारि‍श की संभावना, विभाग ने इन एप्स के इस्‍तेमाल की दी सलाह

मांडू (रामगढ़), संवाद सूत्र: रामगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदल रहा है। तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। आगामी 9 व 10 अप्रैल के बीच आसमान में बादल के साथ-साथ बूंदाबूंदी/बारिश होने की संभावना है।

इस बात की जानकारी कृषि विज्ञान केंद्र मांडू, रामगढ़ के मौसम प्रेक्षक शशिकांत चौबे ने दी। उन्‍होंने कहा कि मौसम के बदलते मिजाज से जनजीवन को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है, लेकिन आने वाले अगले दिनों में मौसम साफ रहेगा, धूप रहेगी और बढ़ते तापमान का असर भी साफ नजर आयेगा।

इतना बढ़ सकता है तापमान

तापमान 2-3 डिग्री बढ़ सकता है। आने वाले दिनों में जिले का उच्चतम तापमान 33-36 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 19-22 डिग्री सेल्सियस होने के साथ-साथ मध्यम गति की हवाएं उत्तर-पश्चिम दिशा से चलने की संभावना है।

उन्होंने किसानों एवं आम लोगों को मौसम पूर्वानुमान एवं पूर्वानुमान आधारित कृषि सलाह की जानकारी के लिए मेघदूत मोबाइल ऐप तथा वज्रपात के पूर्वानुमान स्थान की जानकारी के लिए दामिनी मोबाइल ऐप को उपयोग में लाने की अपील की है।

बढ़ रहे सर्दी-जुकाम के मरीज

वहीं, तापमान में कभी गिरावट तो कभी वृद्धि, कभी चिलचिलाती धूप तो कभी बारिश, लगातार बदलते मौसम के मिजाज का असर लोगों की तबीयत पर भी असर होने लगा है। सर्दी-खांसी, बुखार, गले में खराश और सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्याएं बढ़ने लगी है।