Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज ही करानी है डिलीवरी... अयोध्‍या में प्रभु राम के कदम रखते ही गूंजने लगेगी इतने बच्‍चों की किलकारी

अयोध्‍या के राम मंदिर में आज प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह है। इस दिन को शुभ मानते हुए कई गर्भवती महिलाओं की इच्‍छा थी कि आज ही उनके बच्‍चे का जन्‍म हो। रांची में आज करीब 40 बच्‍चों का जन्‍म होगा। गर्भवती माताएं इसी दिन अपनी डिलीवरी कराने का डॉक्‍टरों पर दबाव डाल रही हैं। आज सदर अस्पताल में करीब 20 बच्चों की किलकारी गुंजेगी।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Mon, 22 Jan 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
रांची में आज 22 जनवरी को 40 बच्‍चे लेंगे जन्‍म।

जासं, रांची। अयोध्या में श्रीराम लला पधार रहे हैं, जिसे लेकर रांची से लेकर पूरे देश में उल्लास का माहौल है। इस बीच कई ऐसे दंपति हैं, जो अपने घरों में 22 जनवरी सोमवार की शुभ तिथि को ही बच्चे की किलकारी सुनना चाह रहे हैं।

शहर में आज लेंगे 40 बच्‍चे जन्‍म

रिम्स से लेकर शहर के अस्पतालों में दर्जनों ऐसे मामले हैं, जिसमें अधिकतर गर्भवती महिलाओं ने अपने बच्चे को सोमवार को ही जन्म देने का मन बनाया है। शहर में करीब 40 बच्चे सोमवार को जन्म ले सकते हैं।

रिम्स में सोमवार को 21 बच्चों का जन्म होने की संभावना जतायी जा रही है। इनमें से छह गर्भवतियों ने सोमवार को बच्चे को जन्म देने की तिथि भी तय कर ली है।

डॉक्‍टरों पर आज डिलीवरी कराने का दबाव

रिम्स की स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. किरण त्रिवेदी बताती है कि करीब एक दर्जन से अधिक गर्भवतियों ने 22 जनवरी को ही बच्चे को जन्म देने का दबाव दिया था। लेकिन जांच के बाद इनमें से छह गर्भवतियों को सोमवार को बुलाया गया है। अगर सभी कुछ सामान्य रहा तो इनकी सिजेरियन डिलिवरी हो जाएगी। जबकि सामान्य दिनों की तुलना में करीब 15 गर्भवतियों की डिलिवरी हर दिन होती है।

सदर अस्‍पताल में 20 बच्‍चों का आज होगा जन्‍म

दूसरी ओर सदर अस्पताल में करीब 20 बच्चों की किलकारी गूंजेगी। 13 गर्भवतियों ने 22 जनवरी को डिलिवरी कराने की इच्छा जतायी थी। जिसमें से पांच गर्भवतियों को सोमवार को सदर अस्पताल बुलाया गया है। जबकि बाकी सामान्य डिलिवरी का समय दिया गया है।

यह भी पढ़ें: माता अंजनी ने इस जगह दिया था वीर हनुमान को जन्‍म, आज भी गुफा के अंदर जाने से डरते हैं लोग; सप्‍त ऋषियों का भी था वास

यह भी पढ़ें: झारखंड के इस शहर की चमक जाएगी किस्मत! 690 करोड़ की लागत से बनने जा रहा Four Lane Elevated Corridor, डेडलाइन तय