Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Crisis In Ranchi: रांची में आज 8 लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, विभाग ने बताई पूरी वजह

Ranchi Water Crisis गर्मी बढ़ते ही राजधानी रांची में जल संकट गहराने लगा है। बुधवार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने मरम्मत कार्य के लिए शटडाउन लिया है जिसके चलते राजधानी में आठ लाख लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। राजधानी में पांच जगहों पर पाइपलाइन मरम्मत का कार्य किया जाना है। यह कार्य सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक चलेगा।

By verendra Rawat Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 15 May 2024 10:58 AM (IST)
Hero Image
Ranchi Water Crisis: रांची में आज 8 लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, विभाग ने बताई पूरी वजह (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, रांची। Ranchi Water Crisis पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा बुधवार को पाइपलाइन मरम्मत के लिए शटडाउन लिया गया है। शटडाउन के कारण बुधवार को शहर में 8 लाख लोगों को पानी नहीं मिल पाएगा। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं।

विभाग के कार्यपालक अभियंता चंद्रशेखर ने बताया कि शहर में 5 जगहों पर मरम्मत कार्य किया जाएगा, जिसमें मनन विद्यालय, रूक्का, रंगोली ब्रिज, एनसीसी कैंपस रूक्का और ओल्ड वाटर ट्रीटमेंट प्लांट रूक्का शामिल है।

उन्होंने बताया कि शटडाउन की सूचना विभाग द्वारा जारी कर दी गई है। शटडाउन का कामकाज सुबह 9 से संध्या 7 बजे तक चलेगा। विभाग ने पांच अलग-अलग टीम बनाई है। टीम को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि तय समय पर काम पूरा कर लिया जाए।

शाम में जलापूर्ति की संभावना

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संध्या 7 बजे तक मरम्मत कार्य समाप्त करने के बाद टाउन लाइन, रातू रोड, जिला स्कूल और हटिया लाइन में आंशिक रूप से जलापूर्ति की जाएगी। हालांकि काम पूरा नहीं होने पर जलापूर्ति पूरी तरह से ठप रहेगी।

शाम सात बजे तक जलापूर्ति की उम्मीद

50 साल पहले बिछाई गई पाइपलाइन, रहती है खराब दैनिक जागरण में पाइपलाइन फटने से संबंधित खबर सोमवार को प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद विभागीय स्तर पर शटडाउन लेने का निर्णय लिया गया है। पाइपलाइन 50 साल पहले बिछाई गई है जिस वजह से बार-बार इसके क्षतिग्रस्त होने की शिकायत मिलती रहती है।

13 मई के अंक में प्रकाशित

गर्मी में पानी की बर्बादी को रोकने के लिए शटडाउन लिया गया है। मरम्मत से पानी की बर्बादी रूकेगी।- चंद्रशेखर कुमार, कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी, बूटी

ये क्षेत्र रहेंगे प्रभावित

राजधानी के टाउन लाइन के अंतर्गत कोकर, कांटाटोली, सिरमटोली, खादगाढ़ा, आजाद बस्ती, बरियातू, रिम्स, रेलवे स्टेशन, सरकारी बस स्टैंड, खोजाटोली, मरियम कालोनी, चुटिया, कृष्णापुरी, केतारी बगान, नामकुम, रेलवे स्टेशन रोड, कडरू आदि।

ये भी पढे़ं-

'चोरी के और खजाने खोजे जाने बाकी...', PM Modi ने दे दिया बड़ा संकेत; सियासी पारा हाई

बाइक चोरी की है या नहीं? तुरंत चल जाएगा पता, इस तकनीक पर काम कर रही पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर