Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, शीघ्र मिलेगा नियुक्ति पत्र, कब होगी प्रमाणपत्रों की जांच?

JSSC Post Graduate Trained Teachers झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा दूसरे चरण में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित 84 अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्ति पत्र मिलेगा। इनका चयन चार विषयों भौतिकी रसायन शास्त्र जीव विज्ञान एवं भूगोल विषय में हुआ है। 13 सितंबर को धुर्वा के एमडीआइ भवन स्थित शिक्षा विभाग में अनुशंसित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी।

By Neeraj Ambastha Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 09 Sep 2024 07:40 PM (IST)
Hero Image
JSSC Teachers: 84 स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों को शीघ्र मिलेगा नियुक्ति पत्र।

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा दूसरे चरण में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित 84 अभ्यर्थियों को शीघ्र नियुक्ति पत्र मिलेगा।

इनका चयन चार विषयों भौतिकी, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान एवं भूगोल विषय में हुआ है। अनुशंसित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच 13 सितंबर को धुर्वा के एमडीआइ भवन स्थित शिक्षा विभाग में होगी।

अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाणपत्र, स्वअभिप्रमाणित प्रति तथा तीन पासपोर्ट साइज की फोटो आदि के साथ बुलाया गया है। जिन अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी उनमें भौतिकी में 25, रसायनशास्त्र में 28, जीव विज्ञान में सात तथा भूगोल विषय में 24 अभ्यर्थी सम्मिलित हैं।

आयोग ने 26 जुलाई को अतिरिक्त अभ्यर्थियों के रूप में इनका परिणाम प्रकाशित किया था। इसके तहत भौतिकी में सीधी नियमित नियुक्ति से 17, बैकलाग से एक, सीमित परीक्षा से सात अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

इसी तरह, रसायन शास्त्र में सीधी नियमित नियुक्ति से 19 तथा बैकलाग से छह अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। जीव विज्ञान में सीमित परीक्षा से सात अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। भूगोल विषय में सीधी नियमित नियुक्ति से 19 तथा सीमित परीक्षा से पांच अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

इन चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्लस टू स्कूलों में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के पद पर होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जुलाई माह में ही प्लस टू स्कूलों के लिए लगभग 15 सौ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे।