Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रांची के CFI इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग, हुआ 25 लाख का नुकसान; बीएयू के फिशरीज काॅलेज के क्वार्टर में जलने से कर्मी की मौत

रांची के गोंदा थाना क्षेत्र में कांके रोड में राज काॅम्लपेक्स स्थित सीएफआई इंस्टीट्यूट में बुधवार की सुबह शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। इंस्टीट्यूट के संचालक राकेश सिंह ने गोंदा थाना में लिखित शिकायत की है और बताया कि इससे 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इधर बीएयू के फिशरीज काॅलेज के क्वार्टर में जलने से एक कर्मी की मौत हो गई है।

By Arijita SenEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 21 Dec 2023 09:04 AM (IST)
Hero Image
सीएफआई इंस्टीट्यूट में आग लगने के बाद की तस्‍वीर।

जासं, रांची-कांके। बिरसा एग्रीकल्चर युनिवर्सिटी रांची के फिशरीज काॅलेज में प्रयोगशाला तकनीशियन के पद पर कार्यरत राहुल सिंह (30 वर्ष) पुत्र डा. केके सिन्हा की मौत जलने से हो गई। वेटनरी काॅलेज परिसर स्थित उनके क्वाॅर्टर में बुधवार को उनका जला हुआ शव बरामद किया गया।

हीटर पर गिरी हुई थी जली हुई बॉडी

पड़ोसियों को जलने की गंध आने पर उन्होंने सुरक्षा अधिकारी रंजीत सिंह को जानकारी दी। सुरक्षा अधिकारी और कर्मी जब क्वाॅर्टर में घुसे तो हीटर पर गिरा हुआ शरीर देखा, जो बुरी तरह से जल गया था। कांके थाना प्रभारी व बीएयू के अधिकारियों को सूचना दी दी गई।

सब इंस्पेक्टर मोहित कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। राहुल अंतिम बार 16 दिसंबर को कार्यालय गए थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि उसको काफी शराब पीने की आदत थी।

पुलिस ने आशंका जताई कि वह अत्यधिक नशे की हालत में जलते हुए हीटर पर गिरने से करंट की चपेट में आकर जल गया होगा। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

सीएफआई इंस्टीट्यूट में लगी भीषण आग

इधर, गोंदा थाना क्षेत्र में कांके रोड में राज काॅम्लपेक्स स्थित सीएफआई इंस्टीट्यूट में बुधवार की सुबह शाॅर्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने की घटना सुबह सवा नौ बजे हुई।

सीएफआई इंस्टीट्यूट के संचालक राकेश सिंह ने गोंदा थाना में लिखित शिकायत की है। आग लगने के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए।

आग की लपटें इतनी अधिक थीं कि संस्थान के कर्मी भी कार्यालय के समीप नहीं जा सके और कमरों के अंदर रखे सामान जल गए।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

आग लगने से हुआ 25 लाख का नुकसान

इंस्टीट्यूट के संचालक राकेश सिंह ने अपने आवेदन में कहा कि राज काॅम्पलेक्स में दूसरे तल्ले पर उनका कार्यालय है। कार्यालय में विभिन्न कालेज के दस्तावेज, फाइनेंस कंपनी का दस्तावेज, प्रिंटर फोटो कापी की मशीन, फर्नीचर और अन्य सामान जलकर राख हो गए।

आग लगने की वजह से 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने की सूचना पाकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकल कर्मी जब तक आग पर काबू पाते तब तक कार्यालय का सभी सामान जलकर राख हो गए।

दूसरी दुकानें में आग पहुंचती लेकिन इससे पहले आग को बुझा दिया गया। आग लगने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इस वजह से ट्रैफिक पुलिस के द्वारा एक मार्ग को रोक दिया गया। दूसरे मार्ग से लोग आना जाना कर रहे थे। दो घंटे के बाद स्थिति सामान्य हुई।

यह भी पढ़ें: देवघर एयरपोर्ट में अब हो सकेगी विमानों की नाइट लैंडिंग, बाधा बन रहे सात ऊंचे भवनों को कोर्ट ने दिया तोड़ने का आदेश

यह भी पढ़ें: Jharkhand: हकमारी के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने को आदिवासी समाज तैयार, मतांतरित आदिवासियों को आरक्षण लाभ से वंचित करने की उठी मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर