Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: रांची की तरह हजारीबाग में भी... हेमंत के बाद अब Amba Prasad की बढ़ेगी मुश्किलें! ED को मिले ठोस सबूत

ED Raid On Amba Prasad झारखंड में कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद और उनके करीबी के ठिकानों पर लगातार दूसरे दिन भी ईडी की छापामारी जारी रही है। इस दौरान कुल अंचलाधिकारी शशि भूषण के ठिकाने से 15 लाख सहित कुल 35 लाख नकदी मिले हैं। साथ ही ईडी को कई अहम दस्तावेज भी हाथ लगे हैं। इससे अब कांग्रेस विधायक की भी मुश्किलें बढ़ सकती है।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
रांची की तरह हजारीबाग में भी... हेमंत के बाद अब Amba Prasad की बढ़ेगी मुश्किलें! (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। ED Raid On Amba Prasad In Jharkhand जमीन हड़पने, धमकाने, बालू तस्करी सहित करीब आधा दर्जन मामलों में दो दिनों से चल रही छापेमारी में ईडी को कुल 35 लाख रुपये नकदी मिले हैं। इनमें 15 लाख रुपये हजारीबाग के पूर्व अंचलाधिकारी शशि भूषण सिंह के ठिकानों से मिले।

शेष राशि अन्य ठिकानों से मिले हैं। ईडी ने यह छापेमारी कांग्रेस की बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद व उनके करीबियों के ठिकानों पर की है। बुधवार की देर शाम तक हजारीबाग स्थित अंबा प्रसाद से जुड़े एक ठिकाने पर ईडी की छापेमारी जारी रही।

विधायक अंबा प्रसाद की बढ़ सकती है मुश्किलें

बताया जा रहा है कि विधायक अंबा प्रसाद की अब मुश्किलें बढ़ेंगी। मंगलवार को उनसे जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी शुरू हुई थी। अब तक की छापेमारी में ईडी को 35 लाख रुपये नकदी के अलावा भारी मात्रा में जमीन की हेराफेरी से संबंधित दस्तावेज, बैंकिंग लेन-देन व आय-व्यय आदि से संबंधित कागजात मिले हैं।

ईडी सभी कागजात की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले में ईडी जल्द ही विधायक अंबा प्रसाद, पूर्व मंत्री योगेंद्र साव व उनके अन्य सहयोगियों को एक-एक कर समन करेगी और पूछताछ के लिए उन्हें रांची स्थित ईडी के कार्यालय में बुलाएगी।

हजारीबाग की प्रतिबंधित किस्म की जमीन को हड़पने के मामले में ही ईडी ने वहां के पूर्व अंचलाधिकारी शशि भूषण सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी को शक है कि शशि भूषण सिंह ने उक्त जमीन की हेराफेरी के एवज में मोटी कमाई की है। ईडी ने उक्त जमीन से संबंधित दस्तावेज को भी लिया है, जिसकी जांच चल रही है।

रांची की तरह हजारीबाग में भी दस्तावेज में हेराफेरी की आशंका

ईडी को शक है कि रांची की तरह हजारीबाग में भी दस्तावेज की हेराफेरी हुई है। रांची में ईडी ने जांच के क्रम में पाया कि यहां जालसाजों ने अंचल कार्यालय की मिलीभगत से मूल दस्तावेज निकाला और उसमें ओवरराइटिंग कर रैयत का नाम बदला। मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ के बाद ही जमीन की खरीद-बिक्री की गई है।

ये भी पढ़ें- 

Amba Prasad: 'ED की छापेमारी हुई तो...', कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद पर ये क्या बोल गए BJP नेता

Champai Soren का छात्रों को एक और बड़ा तोहफा, करोड़ों की लागत से यहां बनेगा कॉलेज; मिलेंगी टॉप क्लास सुविधाएं