Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: सदन में बत्ती गुल, सियासत फुल! झारखंड विधानसभा में विपक्ष का धरना, गमछा बिछाकर लेटे और दवाएं भी मंगाईं

Jharkhand Monsoon Session झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र जारी है। सत्र के चौथे दिन विपक्षी विधायकों के द्वारा जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। बुधवार को विधानसभा की दूसरी पाली में भारी हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित करने की घोषणा कर दी गई थी। हालांकि सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद भी विपक्ष के विधायक डटे रहे।

By Ashish Jha Edited By: Shashank Shekhar Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा के अंदर धरना पर बैठे विपक्षी विधायक।

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Monsoon Session विधानसभा में बुधवार को एक अभूतपूर्व हंगामा हुआ, जब सदन की कार्यवाही समाप्त होने की घोषणा के बाद भी विपक्ष के विधायक बाहर जाने को तैयार नहीं हुए। सदन की बत्ती बुझा दी गई और वे अंधेरे में भी डटे रहे। विधायक मुख्यमंत्री से विभिन्न मुद्दों पर बयान देने की मांग कर रहे थे।

मुख्यमंत्री इस वक्त सदन में नहीं थे। दोपहर दो बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने के चंद मिनटों के बाद ही विपक्ष के विधायक पहले आसन के समक्ष बैनर लेकर पहुंच गए।

फिर सीएम से जवाब की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। विधायक विभिन्न मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बयान देने की मांग कर रहे थे। इसके पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्रनाथ महतो विधायकों से शांत रहने का आग्रह करते रहे।

चौथे दिन दूसरी पाली में 20 मिनट चला सदन

बुधवार को विधानसभा के चौथे दिन दूसरी पाली में सदन महज 20 मिनट ही चल पाया, जिसके बाद गुरुवार तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

विपक्षी विधायकों की देखादेखी सत्तापक्ष के विधायक भी आसन के समक्ष आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। वे जल्द ही वापस हो गए।

दूसरी ओर, भाजपा विधायकों ने पहले ही सदन से निकल चुके अपने साथियों और आजसू के विधायकों को सदन में बुला लिया। पूरा विपक्ष सदन में आ डटा।

विधायकों ने देर रात तक सदन के अंदर से वीडियो जारी किए। कुछ विधायकों ने अपने सहयोगियों के मदद से कपड़ा, गमछा आदि का इंतजाम करा लिया।

विधायकों ने दवाएं भी मंगाई

कई विधायक डायबिटीज और अन्य कुछ बीमारियों से भी ग्रसित हैं। वे नियमित दवाएं लेते हैं। उन्होंने अपने लिए दवाएं भी मंगवा ली।

विधायक कहते रहे कि मुख्यमंत्री का बयान सुनने के बाद ही सदन से निकलेंगे, भले ही मुख्यमंत्री गुरुवार को सदन में आएं। नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने भी वीडियो संदेश जारी किया।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Monsoon Session: स्थगन के बावजूद सदन में हेमंत सोरेन के खिलाफ BJP विधायकों की नारेबाजी, मार्शल ने निकाला बाहर

Jharkhand Monsoon Session: अमर बाउरी के बयान पर विधानसभा में घमासान; सत्तापक्ष और विपक्ष में हुई तीखी नोकझोंक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर