Move to Jagran APP

अजीत डोभाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी के साथ 43 लाख का फ्रॉड, जमीन दिलाने के नामपर यूं पैसे ऐंठता रहा शातिर

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की सुरक्षा में तैनात अधिकारी धर्मेंद्र दुबे से एक शातिर ने 43 लाख रुपये ठग लिए। काफी मशक्कत करने के बाद आरोपी ने 28 लाख वापस कर दिए है। लेकिन बाकी बचे 15 लाख रुपये मांगने पर धमकी दे रहा है। धर्मेंद्र दुबे ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Published: Mon, 01 Jul 2024 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 09:59 AM (IST)
अजीत डोभाल और उनके बेटे की सुरक्षा में तैनात अधिकारी के साथ 43 लाख रुपये की ठगी।

जागरण संवाददाता, रांची। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनके बेटे की सुरक्षा में तैनात अधिकारी गढ़वा निवासी धर्मेंद्र दुबे से रांची के एक व्यक्ति ने जमीन दिलाने के नाम पर 43 लाख रुपये ठग लिए। बाद में ठग ने 28 लाख वापस कर दिए, लेकिन 15 लाख रुपये मांगने पर वह उलटे धमकी दे रहा है।

धर्मेंद्र दुबे ने इस संबंध में रांची के पंडरा थाना में रांची के बैंक कॉलोनी निवासी राजीव चौधरी के खिलाफ 15 लाख रुपये ठगी करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला?

धर्मेंद्र ने पुलिस को बताया कि राजीव से उन्होंने एक जमीन लेने की बात की थी। इसके एवज में उन्होंने राजीव को 43 लाख रुपये दिए थे। राजीव ने उनसे एक जमीन का एग्रीमेंट किया था, लेकिन पैसे लेने के बाद भी रजिस्ट्री नहीं की।

जमीन के नाम पर वह कई बार अलग-अलग एग्रीमेंट कराता रहा और पैसे लेता रहा। धर्मेंद्र दुबे का आरोप है कि राजीव चौधरी ने राजेश कुमार नामक व्यक्ति से भी ठगी की है।

कागजात में छेड़छाड़ कर ठगी करता है शातिर 

आरोपित जमीन के कागजात में छेड़छाड़ कर लोगों के साथ ठगी करता है। उन्हें पता चला है कि लोगों को झांसा में लेने के लिए आरोपित उनसे शपथपत्र पर जमीन के एग्रीमेंट करता है, ताकि लोगों को भरोसा हो जाए। जमीन के नाम पर पैसे लेने के बाद वह गायब हो जाता है और लोग ठगे जाते हैं।

कैसे हुआ शक

प्राथमिकी ने धर्मेंद्र ने कहा है कि पैसे दिए जाने के बाद भी लंबे समय तक जमीन रजिस्ट्री नहीं करने और बार-बार टालमटोल के रवैये को देखते हुए उन्हें राजीव पर शक हुआ।

इसके बाद उन्होंने राजीव से अपने पैसे वापस मांगा तो आरोपित ने 28 लाख रुपये उन्हें लौटा दिए। इसके बाद टाल-मटोल करने लगा। अब पैसे मांगने पर वह उलटे धमकी देता है और पैसे वापस नहीं करने की बात कहता है। उसने धमकी दी है कि अब पैसे मांगने पर अंजाम ठीक नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: Cyber Crime: अच्छी कमाई का लालच पड़ा महंगा, दो लोगों ने मिलकर गंवा दिए साढ़े 32 लाख रुपये

Cyber ​​Crime News: पैसा डबल कराने के चक्कर में लुट गए मास्टर साहब! साइबर अपराधियों ने लगा दिया 15 लाख का चूना


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.