Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्‍ली पहुंचे AJSU प्रमुख सुदेश महतो ने शिवराज स‍िंह चौहान से की मुलाकात, झारखंड के राजनीतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड में राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। इसी सिलसिले में एनडीए के सहयोगी दल आजसू के प्रमुख सुदेश महतो दिल्‍ली पहुंचे हैं। यहां उन्‍होंने भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी सह केंद्रीय कृषि‍ मंत्री शिवराज सिंंह चौहान से मुलाकात की। वहीं वे भाजपा के अन्‍य शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

By Neeraj AmbasthEdited By: Prateek Jain Updated: Thu, 25 Jul 2024 01:20 AM (IST)
Hero Image
आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने दिल्‍ली में शिवराज स‍िंंह चौहान से की मुलाकात।

राज्‍य ब्‍यूरो, रांची। आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने दिल्ली में भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान से मुलाक़ात की। इस मौके पर दोनों के बीच झारखंड के ज्वलंत राजनैतिक मुद्दों पर बात हुई।

झारखंड में राजग गठबंधन किस तरह विधानसभा चुनाव मजबूती के साथ लड़े, इसपर भी चर्चा हुई। सुदेश ने अपनी पार्टी की तैयारी और चल रहे कार्यक्रमों से भी उन्हें अवगत कराया। शीघ्र ही भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ सीट शेयरिंग पर भी चर्चा होगी। 

मुस्लिम मतदाताओं की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि पर डीसी से मांगी रिपोर्ट

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने संताल परगना प्रमंडल के साहिबगंज, पाकुड़ सहित कई अन्य जिलों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि होने की शिकायत पर जिलों से रिपोर्ट मांगी है। उनके आदेश पर साहिबगंज और पाकुड़ में इसकी जांच भी हो रही है।

वहीं, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में इस बाबत रिपोर्ट देने के निर्देश सभी उपायुक्तों को दिए हैं।

बताते चलें कि भाजपा इस मुद्दे को लगातार उठा रही है। भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर इसकी शिकायत करते हए इसकी जांच का अनुरोध किया था।

यह भी पढ़ें - 

Jharkhand HC: हाईकोर्ट से सांसद निशिकांत दुबे को राहत बरकरार, 31 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

Hemant Soren : यूनियन बजट पर हेमंत सोरेन ने दी प्रतिक्रिया, कहा- झारखंड पर ध्यान दे केंद्र