Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alamgir Alam: आलमगीर आलम के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में निचली अदालत ने लिया संज्ञान, ED ने दाखिल की थी चार्जशीट

Alamgir Alam Money Laundering Case पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के मामले में ईडी (ED) की चार्जशीट पर निचली अदालत में संज्ञान लिया है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने आलमगीर आलम को गिरफ्तार किया था। इसक मामले में जांच पूरी करते हुए ईडी की ओर से कुछ दिनों पूर्व चार्जशीट दाखिल की गई थी। बता दें कि आलमगीर आलम ने विशेष सत्र में शामिल होने के लिए अनुमति मांगी थी।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 12 Jul 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
आलमगीर आलम के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की चार्जशीट पर निचली अदालत ने लिया संज्ञान (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। Tender Commission Scam ईडी कोर्ट ने टेंडर आवंटित होने के बाद कमीशन से प्राप्त राशि का मनी लॉन्ड्रिंग करने के आरोपित पूर्व मंत्री आलमगीर आलम सहित तीन आरोपितों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान ले लिया है।

ईडी ने चार जुलाई को तीन हजार करोड़ रुपये के प्रोसिड आफ क्राइम में चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें आलमगीर आलम के साथ उनके आप्त सचिव रहे संजीव कुमार लाल एवं नौकर जहांगीर आलम का नाम शामिल है। जिस पर अदालत ने संज्ञान लिया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में किया पेश

मामले में जेल में बंद तीनों आरोपितों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने अगली पेशी की तिथि 25 जुलाई को निर्धारित की है। इसी मामले में पूर्व से जेल में बंद ग्रामीण विकास विभाग के निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम सहित छह की भी वीसी से पेशी हुई।

अदालत ने सभी की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ा दी है। ईडी के विशेष लोक अभियोजक शिव कुमार काका ने बताया कि मामले में जल्द ही आरोपितों को पुलिस पेपर (दस्तावेज) सौंपा जाएगा। 32.35 करोड़ रुपये के बरामदगी मामले में आलमगीर आलम 15 मई से न्यायिक हिरासत में हैं।

ये भी पढे़ं-

Hemant Soren Cabinet: हेमंत सोरेन की कैबिनेट में इन कद्दावर मंत्रियों का बढ़ा कद, इरफान अंसारी की भी बल्ले-बल्ले

Tendor Commission Scam में अबतक कितनी संपत्ति जब्त, ED ने कर दिया खुलासा