Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand News: मनी लॉड्रिंग मामले में संजीव लाल व जहांगीर की कोर्ट में पेशी आज, 11 दिनों तक ED ने लिया रिमांड

टेंडर कमीशन घोटाले में झारखंड सरकार में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल और उसके नौकर को ईडी ने 11 दिनों की रिमांड पर लिया। आज यानी शनिवार को ईडी दोनों को कोर्ट में पेश करेगी। बता दें कि ईडी दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर आठ मई से लगातार पूछताछ कर रही है।

By Manoj Singh Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 18 May 2024 12:24 AM (IST)
Hero Image
मनी लॉड्रिंग मामले में संजीव लाल व जहांगीर की पेशी आज (File Photo)

राज्य ब्यूरो, रांची। टेंडर कमीशन घोटाले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव कुमार लाल एवं उसके नौकर जहांगीर आलम को 11 दिनों की पूछताछ के बाद शनिवार को ईडी कोर्ट में पेश करेगी।

ईडी दोनों आरोपितों को रिमांड पर लेकर आठ मई से लगातार पूछताछ कर रही है। अदालत ने पहले छह दिन एवं दूसरी बार पांच दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की अनुमति दी है। 

इस मामले में ईडी के द्वारा आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर जहांगीर आलम के हरमू रोड स्थित फ्लैट से कुल 32 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद किए गए थे। 

आलमगीर आलम से ईडी की पूछताछ जारी

ईडी दोनों से अधिकतम और तीन दिन तक कोर्ट की अनुमति के बाद पूछताछ कर सकती है। पेशी के साथ ईडी और तीन की रिमांड की मांग कर सकती है। इस मामले में ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम से भी ईडी शुक्रवार से पूछताछ कर रही है। ईडी ने उन्हें बुधवार की शाम पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

बता दें कि ईडी ने छह मई को देर रात संजीव लाल एवं जहांगीर आलम को गिरफ्तार भी किया था। सात मई को अदालत में पेश किया गया था। ईडी ने आठ मई को जेल से अपने साथ लेकर पूछताछ प्रारंभ की है।

अब तक 8 लोग गिरफ्तार

बता दें कि ईडी अब तक इस मामले में आलमगीर आलम सहित उनके निजी सचिव, पूर्व मुख्य अभियंता सहित आठ लोगों को गिरफ्तारी कर चुकी है। 

ईडी को संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों से बरामद रुपयों में अधिकतर रुपये मंत्री आलमगीर आलम के बताए गए और पूछताछ में पुष्टि होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया।

ये भी पढे़ं-

झारखंड कैश कांड में मंत्री आलमगीर के PS संजीव कुमार लाल हुए सस्पेंड, कार्मिक विभाग ने निलंबन की अधिसूचना की जारी

Alamgir Alam: 32.20 करोड़... आलमगीर से एक-एक पैसे का हिसाब लेगी ED, खुल गए तिजोरी में बंद राज!