Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'परीक्षा में त्रुटि मामले की हो न्यायिक जांच', अमर बाउरी ने की मांग; 5 केन्द्रों का एग्जाम हुआ था रद्द

Jharkhand News नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने पांच केन्द्रों पर रद्द हुई नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर न्यायिक जांच करने की मांग की है। इधर आयोग ने इन केंद्रों पर पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा के दौरान पांच केंद्रों पर प्रश्न पुस्तिका सील नहीं होने और एक केंद्र पर एक उत्तरपुस्तिका कम होने की सूचना आयोग को मिली थी।

By Pradeep singhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 04 Nov 2023 08:49 AM (IST)
Hero Image
'परीक्षा में त्रुटि मामले की हो न्यायिक जांच', अमर बाउरी ने की मांग; 5 केन्द्रों का एग्जाम हुआ था रद्द

राज्य ब्यूरो, रांची। नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा में त्रुटियों के कारण पांच केन्द्रों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) द्वारा की गई इस गलती के कारण बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने इसे लेकर न्यायिक जांच की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं में सरकार के प्रति असंतोष का भाव है। जिन अभ्यर्थियों पर आवाज उठाने के कारण केस दर्ज किया गया है, सरकार अविलंब केस वापस ले। त्रुटि मात्र पांच परीक्षा केन्द्रों पर ही क्यों और कैसे हुई है, यह एक अति संवेदनशील मामला है।

पांच केंद्रों की परीक्षा हुई रद्द

नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 29 अक्टूबर को रांची, जमशेदपुर व धनबाद के विभिन्न केंद्रों पर ली गई थी। पांच केंद्रों पर विभिन्न पालियों में ली गई परीक्षा को जेएसएससी की ओर से रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

इन पांच केंद्रों में संत पाल कालेज रांची, संत थामस स्कूल रांची, वैली व्यू स्कूल जमशेदपुर, विद्या भारती चिनम्या विद्यालय, जमशेदपुर एवं डीएवी पब्लिक स्कूल, अलकुसा, धनबाद के केंद्र शामिल हैं।

पुनः परीक्षा आयोजित करने का लिया निर्णय

आयोग ने इन केंद्रों पर पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। जेएसएससी ने परीक्षा के बारे में प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर उक्त निर्णय लिया है। आयोग के सचिव की ओर से कहा गया है कि परीक्षा के दौरान पांच परीक्षा केंद्रों पर कुछ पालियों में प्रश्न पुस्तिका सील नहीं होने अथवा क्षतिग्रस्त होने और एक परीक्षा केंद्र पर एक पाली में एक उत्तरपुस्तिका कम होने की सूचना आयोग को मिली है।

29 अक्टूबर को आयोजित सभी विषयों की परीक्षा सभी केंद्रों पर प्रक्रिया का पूर्ण अनुपालन करते हुए आयोजित की गई है। अन्य किसी भी परीक्षा केंद्र से कार्टून का सील टूटे होने अथवा सीलबंद प्रश्न पुस्तिका पैकेट के सील टूटे होने की शिकायत नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें -

Bihar Weather: पुरवा का जोर, बदरा चहुंओर; आने वाले एक हफ्ते तक नहीं महसूस होगी अपेक्षित ठंड

Jharkhand Weather: मौसम का बदला मिजाज, दिन में छाया अंधेरा और फिर गर्जन के साथ हुई वर्षा; आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर