Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'झारखंड की कानून-व्यवस्था ताक पर ', दरोगा और अधिवक्ता की हत्या पर अमर बाउरी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

Jharkhand Politics झारखंड की कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी हेमंत सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दरोगा अनुपम कच्छप और अधिवक्ता की हत्या गोपी कृष्णा की हत्या को लेकर झारखंड की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। अमर बाउरी ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की कानून व्यवस्था को चौपट बताया।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sun, 04 Aug 2024 09:49 AM (IST)
Hero Image
राज्य की कानून-व्यवस्था पर अमर कुमार बाउरी ने हेमंत सरकार पर बोला हमला (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Political News झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी (Amar Kumar Bauri) ने राज्य की कानून व्यवस्था को सरकार के नियंत्रण से बाहर बताया है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो चुकी है। राज्य सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त करने की बजाय तुष्टीकरण की राजनीति को धार देने में जुटी है।

'सोशल मीडिया से दरोगा की मौत का पता'

बाउरी ने कहा कि शनिवार सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से हम सबको पता चला कि दरोगा अनुपम कच्छप (SHO Anupam Kachhap) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

कल जब विधानसभा का सत्र चल रहा था उसी समय सूचना आई कि अधिवक्ता गोपी कृष्णा को उनके मोहल्ले में चाकू गोदकर मार दिया गया है। धुर्वा के पूर्व पार्षद जिन्हें पूर्व में अपराधियों ने गोली मारी थी, उनका निधन दिल्ली में इलाज के दौरान हो गया।

राज्य सरकार पर बोला हमला

राज्य सरकार विधानसभा के फ्लोर पर झूठे वादों और घोषणाओं को साबित करने में केवल कसीदे पढ़ती रही है। प्रदेश में प्रतिदिन पांच हत्याएं हो रहीं हैं।

पुलिस से आदिवासी संगठनों के नेताओं, कार्यकर्ताओं व छात्रों को पिटवाया जा रहा है, क्योंकि घुसपैठियों को और भी प्रबल सुरक्षा देना है। इनको तुष्टीकरण की राजनीति को और भी धार देनी है इसलिए झारखंड के पूरे कानून व्यवस्था को ताक पर रख दिया गया है।

ये भी पढे़ं-

'भूल जाओ वापस नहीं मिलेगा', कांवरियां ने की सामान चोरी की शिकायत; तो पुलिस ने झाड़ा पल्ला

Ranchi Crime News: रांची में दरोगा की गोली मारकर हत्या, परिजनों से मिले पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर