Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हर दूसरे नंबर पर आ रहा यह डरावना कॉल... IND vs ENG के बीच टेस्‍ट मैच न देखने की दी जा रही नसीहत; शहर में डर का माहौल

रांची में 23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा क्रिकेट टेस्‍ट मैच होना है। इसे लेकर कुछ देश विरोधी तत्व अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। पहले गुरवंत सिंह पन्नू की तरफ से एक वीडियो जारी कर नक्सलियों से मैच को रद्द कराने में सहयोग की अपील की गई थी और अब मोबाइल पर रिकॉर्डेड कॉल कर मैच का बहिष्‍कार करने के लिए कहा जा रहा है।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 22 Feb 2024 10:59 AM (IST)
Hero Image
कॉल कर मैच का बहिष्‍कार करने की धमकी।

जागरण टीम, पटना/रांची। रांची में 23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच को लेकर कुछ देश विरोधी तत्व अराजकता फैलाने का प्रयास कर रहे हैं। इस संबंध में लोगों के मोबाइल पर रिकाॅर्डेड काॅल कर मैच का बहिष्कार करने की अपील तक की जा रही है। ये देश विरोधी तत्व लोगों के बीच इस तरह के संदेश भेजकर समाज में खाई पैदा करने का भी प्रयास कर रहे हैं।

भारत-इंग्लैंड मैच का बहिष्कार करने की अपील

बुधवार रात 10.32 मिनट पर 91943142010 नंबर से एक जागरणकर्मी के फोन पर 37 सेकंड का ऐसा ही रिकाॅर्डेड काल आया, जिसमें भारत-इंग्लैंड मैच का बहिष्कार करने की अपील की जा रही थी। आवाज किसी महिला की थी।

इसमें यह कहा जा रहा था कि मैच रांची में हो रहा है, यहां की जमीन आदिवासियों की है, जिसे बाहर के लोगों ने हड़प लिया है। इसके आगे यह अपील कि मैच का बहिष्कार और विरोध करते हुए खालिस्तान का झंडा लहराएं।

कॉल में भारत विरोधी भाषा का प्रयोग

काॅल में जिस तरह की भारत विरोधी भाषा का प्रयोग किया गया था, उससे लगता है कि यह आतंकी संगठन की ओर से की जा रही हरकत भी हो सकती है। बता दें कि रांची के धुर्वा थाने में मैच रद्द करने की धमकी को लेकर एक केस पहले ही मंगलवार को दर्ज हो चुका है।

इसमें खालिस्तानी आतंकी और सिख फाॅर जस्टिस के प्रमुख गुरवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो के माध्यम से नक्सलियों से मैच को रद्द कराने में सहयोग की अपील की थी। अब इसी तर्ज पर जमीन का मुद्दा उठाते हुए रिकार्डेड काल लोगों को किया जा रहा है।

यह सामान्य काल की ही तरह है, पर रिकार्डेड है। इस संबंध में पटना के एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा को सूचना दी गई, जिस पर उन्होंने इसकी पड़ताल शुरू कर दी है। इस संबंध में उन्होंने रांची के एसएसपी से भी संपर्क किया है।

जेएससीए स्टेडियम से होटल रेडिसन ब्लू तक बढ़ाई गई सुरक्षा

भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले चौथे टेस्ट मैच को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने जेएससीए स्टेडियम से लेकर होटल रेडिशन ब्लू तक पुलिस फोर्स की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। फोन काॅल व इंटरनेट मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों और आपत्तिजनक संदेशों को लेकर पुलिस सतर्क है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें।

यह भी पढ़ें: मटन कबाब-बिरयानी... Ranchi में टेस्‍ट मैच से पहले खिलाड़ियों ने जमकर उड़ाई दावत, मेन्‍यू जान मुंह में आ जाएगा पानी

यह भी पढ़ें: तनिक गरीबों के लिए भी सोचें... बाबूलाल ने कपिल सिब्‍बल को लिखा पत्र, झारखंड की इन बेटियों को इंसाफ दिलाने की कर दी मांग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर