Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Babulal Marandi: 'झूठ और भ्रष्टाचार की बुनियाद पर...', हेमंत सरकार पर हमलावर हुए बाबूलाल मरांडी; लगाए गंभीर आरोप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पत्रकारों से बातचीत में हेमंत सरकार पर हमला बोला और विश्वासमत को लेकर बातचीत की। मरांडी ने सरकार अपने पहले झूठ और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने राज्य सरकार पर पिछले साढ़े चार सालों से झारखंड को लूटने का भी आरोप लगाया। पूर्व मुख्यमंत्री ने हेमंत सरकार को लेकर सभी वर्गोें में निराशा होने की बात भी कही।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 08 Jul 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सरकार पर बाबूलाल मरांडी ने गंभीर आरोप लगाए (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने आज फिर एकबार नवगठित हेमंत सरकार पर निशाना साधा। मरांडी सदन में विश्वासमत के लिए आहूत विशेष सत्र के बाद मीडिया से बात कर रहे थे।

मरांडी ने कहा कि यह सरकार अपने पहले दिन से झूठ और भ्रष्टाचार की बुनियाद पर खड़ी है। यह सरकार केवल पैसे और परिवार केलिए बनी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों से राज्य को केवल लूटा है।

'सभी वर्गों में है निराशा'

खान खनिज ,पत्थर, बालू,जमीन,गरीबों के अनाज और युवाओं की नौकरियों को लूटा है। आदिवासी, दलित, पिछड़ा, महिला युवा सभी वर्गों में निराशा है। विधि व्यवस्था ध्वस्त है। राजधानी के भीड़भाड़ के बीच हत्या हो जा रही।अपराधी बेखौफ हैं। महिलाएं ,बहन ,बेटियां सुरक्षित हैं। सामूहिक बलात्कार की घटाएं आम हो गई है।

'परीझाएं भ्रष्टाचार की चढ़ गईं भेंट'

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अपने पहले बजट सत्र में लाखों युवाओं को नौकरी देने और नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने की बात सदन पटल पर कही थी लेकिन आज युवा हताश और निराश है। जेपीएससी, जेएसएससी की परीक्षाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

ब्लैक लिस्टेड एजेंसी के माध्यम से परीक्षाओं का संचालन कराकर राज्य सरकार ने नौकरियों को लाखों लाख में बेचवा दिया। आज युवा अभ्यर्थी धरने पर बैठने को मजबूर हैं। उनके पास भ्रष्टाचार के स्पष्ट प्रमाण हैं फिर सरकार जिद पर अड़ी है।

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Politics: भाजपा विधायक दल की बैठक में विशेष सत्र के लिए बनी रणनीति, सरकार से बहस कराने का करेंगे अनुरोध

Jharkhand News: 'मजबूती के साथ लड़ेंगे ओबीसी समाज की हर एक लड़ाई', ओबीसी एकता अधिकार मंच के कार्यक्रम में बोले संजय सेठ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर