Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Politics: 'एफआईआर कराएं सीएम...', आलमगीर आलम के ठिकानों से रुपये की बरामदगी पर बाबूलाल मरांडी ने खड़े किए सवाल

सोमवार को राज्य सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर के घर से ईडी की रेड़ में करोड़ों रुपये बरामद किए। इसको लेकर झारखंड भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने आलमगीर आलम के यहां से बरामद किए गए करोड़ो रुपये पर सवाल खड़े किए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने ग्रामीण विकास सचिव को पत्र लिखा था।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 06 May 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
आलमगीर आलम के ठिकानों से रुपये बरामदगी पर बाबूलाल मरांडी ने खड़े किए सवाल

राज्य ब्यूरो, रांची। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राज्य के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस के नौकर के यहां करोड़ों रुपए मिले हैं। मुख्य सचिव ने ग्रामीण विकास सचिव को पत्र लिखा था, वह सारे पत्र भी नोटों के बंडल के साथ मिले हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन उस पत्र के आधार पर तुरंत एफआइआर कराएं। पूरे मामले की जांच सीबीआइ से कराने की अनुशंसा करें। आईएनडीआईए गठबंधन के नेता राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि यह पैसा किसका है।

'पैसे के बल पर जीत रहे चुनाव'

उन्होंने कहा कि नौकर के घर में इतना पैसा मिला है तो उनके सहायक, उनके सचिव या फिर मंत्री, सरकार से जुड़े दलाल-बिचौलियों के घर भी अगर छापामारी हो जाए तो पता नहीं कितने करोड़ रुपए मिलेंगे। आईएनडीआईए गठबंधन के लोग पैसे के बल पर चुनाव जीतना चाह रहे हैं।

उनके बीच दलाल-इंजीनियर जेल में बंद

मरांडी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री का अपने नाम से खनिज पट्टा लेना, पत्नी के नाम से औद्योगिक क्षेत्र में जमीन लेना, पाकुड़ जिला में भाई के नाम से खनन का पट्टा लेना, प्रेस सलाहकार के नाम से खनन का पट्टा लेना, परिवार के नाम पर खनन का पट्टा लेना, यह सब सबके सामने है। उनके बीच के दलाल-इंजीनियर भी जेल में बंद हैं। 

कल्पना सोरेन कहती हैं कि पति को फंसाया गया। इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि इतने बड़े नोटों की गड्डी कांग्रेस पार्टी के मंत्री के निजी सचिव के नौकर के घर से पैसे मिले हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये लोग रहे मौजूद

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन की रैली में हेमंत सोरेन को ऐसे पेश किया गया कि भ्रष्टाचार से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है।

हेमंत सोरेन हो या उनकी पूरी सरकार, सभी भ्रष्टाचार के दलदल में डूबे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, सह मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाईक, सह मीडिया प्रभारी योगेन्द्र प्रताप भी मौजूद थे।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand ED Raid: जहांगीर के फ्लैट से मिले ट्रांसफर-पोस्टिंग के सबूत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का प्रशंसा पत्र भी जब्त

झारखंड की इस सीट पर टिकी लोगों की निगाहें, त्रिकोणीय मुकाबला की संभावना; इन उम्मीदवारों के बीच होगी कड़ी टक्कर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें