Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हेमंत सोरेन की अकड़ हुई कम...' बाबूलाल मरांडी ने ED की पूछताछ को लेकर CM पर साधा निशाना, कहा- 'चलो कहीं से तो हुई शुरुआत'

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) को 20 जनवरी को अपने आवास पर पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले उन्‍हें सात समन और एक पत्र ईडी की तरफ से भेजा जा चुका है। उनकी इस रजामंदी को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उन पर तंज कसते हुए कहा है कि उनकी अकड़ अब कम हो गई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 16 Jan 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
बाबूलाल मरांडी ने ED की पूछताछ को लेकर CM पर साधा निशाना

जागरण संवाददाता, रांची। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी को उनसे पूछताछ करने की इजाजत दे दी है। सीएम सोरेन ने ईडी को सूचित किया है वह 20 जनवरी को सीएम आवास पर आकर उनसे पूछताछ कर सकती है। इसे लेकर पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बाबूलाल मरांडी ने उन पर तंज कसा है।

हेमंत सोरेन की अकड़ नहीं चलेगी: बाबूलाल मरांडी

बाबूलाल मरांडी ने अपने एक साक्षात्‍कार में कहा है कि हेमंत सोरेन की अकड़ कम होती नजर आ रही है। शायद उन्‍हें किसी ने समझाया होगा कि वह गलत रास्‍ते पर चल रहे हैं इसलिए आखिरकार उन्‍होंने ईडी को पूछताछ के लिए अपने घर बुलाया है।

भाजपा अध्‍यक्ष ने आगे कहा कि देश का कानून सबके लिए एक है। ईडी कानून के तहत ही पूछताछ करती है। जांच एजेंसी को कहीं गड़बड़ी दिखेगी तो वह पूछताछ या जांच कर सकती है। झारखंड कोई अलग देश नहीं है इसलिए पार्लियामेंट से पास कानून वहां भी समान रूप से लागू होता है। 

— ANI (@ANI) January 16, 2024

20 जनवरी को सीएम ने ईडी को आवास में बुलाया

गौरतलब है कि सात समन भेजे जाने के बाद मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते सोमवार को ईडी को पत्र लिखा। सीएमओ कर्मी उनका पत्र लेकर ईडी कार्यालय पहुंचा। इस पत्र ने सीएम सोरेन ने जांच एजेंसी को पूछताछ करने की जगह, तिथि व समय की जानकारी दी। 

हेमंत सोरेन ने ईडी को 20 जनवरी को सीएम आवास बुलाया। इससे पहले शनिवार को ईडी ने कड़े शब्‍दों में सीएम को पत्र लिखकर कहा था कि उनका भेजा हुआ समन संवैधानिक है और वह 16 से 20 जनवरी के बीच आएंगे या बुलाएंगे स्पष्ट करें।

यह भी पढ़ें: Jharkhand News: अनुदान से वंचित 48 इंटर कॉलेजों और स्कूलों की अपील हुई खारिज, सिर्फ 90 संस्थानों को मिलेगा यह लाभ

यह भी पढ़ें: सेना के कब्जे वाली जमीन की अवैध खरीद-बिक्री का मामला... रांची के पूर्व उपायुक्त और कारोबारी की जमानत पर 19 जनवरी को होगी सुनवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर