Move to Jagran APP

Lobin Hembram: करोड़पति हैं बोरियो से भाजपा प्रत्याशी लोबिन हेंब्रम, पत्नी गहनों की तो खुद रिवाल्वर और राइफल के हैं शौकीन

भाजपा के टिकट पर बोरियो विधानसभा क्षेत्र से नामांकन करने वाले लोबिन हेंब्रम ने अपने नामांकन में दिए गए शपथ पत्र में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है। उनके पास कुल एक करोड़ पांच लाख 50 हजार 748 रुपये तथा पत्नी के पास 30 लाख 30 हजार रुपए की चल संपत्ति है। लोबिन हेंब्रम व उनकी पत्नी के पास करीब दो करोड़ 30 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति भी है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 26 Oct 2024 04:41 PM (IST)
Hero Image
बोरियो के भाजपा प्रत्याशी लोबिन हेंब्रम भी करोड़पति। (फाइल फोटो)
जागरण संवाददाता, तालझारी (साहिबगंज)। Lobin Hembram Networth बोरियो विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर नामांकन करने वाले लोबिन हेंब्रम भी करोड़पति हैं।

नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में लोबिन हेम्ब्रम ने अपने पास नकद तीन लाख रुपये और पत्नी के पास दो लाख 20 हजार रुपये होने की बात कही है।

उनके बैंक खाते में 66 लाख 90 हजार 748 रुपये तथा उनकी पत्नी के पास सात लाख 40 हजार रुपया है। लोबिन के पास एक टोयोटा फॉर्च्यूनर वाहन है, जिसकी कीमत 30 लाख रुपये है।

लोबिन रिवाल्वर-राइफल और पत्नी गहनों की शौकीन

आभूषण रखने में लोबिन अपनी पत्नी से काफी पीछे हैं। लोबिन के पास मात्र चार लाख 30 हजार रुपये का सोना है, जबकि उनकी पत्नी के पास 17 लाख 10 हजार रुपये के जेवरात हैं।

लोबिन हेंब्रम के पास एक रिवाल्वर व एक राइफल भी है। रिवाल्वर की कीमत 75 हजार रुपये तो रायफल की कीमत 55 हजार रुपये है। 

80 लाख रुपये का है आलीशान आवासीय भवन

इस प्रकार लोबिन हेंब्रम के पास कुल एक करोड़ पांच लाख 50 हजार 748 रुपये तथा पत्नी के पास 30 लाख 30 हजार रुपए की चल संपत्ति है।

अचल संपत्ति के रूप में लोबिन हेंब्रम के पास पांच लाख रुपये की कृषि भूमि और बोरियो के लोगाय नूनाजोर मौजा में 80 लाख रुपये का आवासीय भवन है।

पत्नी के पास भी 10 लाख रुपये की कृषि भूमि है। इस तरह लोबिन हेंब्रम व उनकी पत्नी के पास करीब दो करोड़ 30 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है।

लोबिन के ऊपर 25 लाख रुपये का कर्ज

लोबिन हेंब्रम पर पंजाब नेशनल बैंक में 25 लाख रुपये का ऋण भी है। लोबिन हेंब्रम ने पिछले पांच वित्तीय वर्ष में 60 लाख 31 हजार 500 रुपये आय होने का जिक्र किया है।

लोबिन हेंब्रम ने वर्ष 1970 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना से मैट्रिक तक की पढ़ाई की है। गोड्डा के मुफस्सिल व ललमटिया थाना में केस दर्ज है जो लंबित है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand Election 2024: गजब! 1 दिन में 409 नामांकन, चुनावी बयार के पहले चरण में कितने दिग्गजों की किस्मत दांव पर?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।