Move to Jagran APP

झारखंड विधानसभा चुनाव में BJP को आदिवासी मतों का भरोसा, अमित शाह और जेपी नड्डा का प्लान तैयार!

भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले आदिवासियों के धार्मिक उत्पीड़न का मामला तेजी से उठाने की योजना बना रही है। गुरुवार को इसी मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने पाकुड़ पहुंचकर प्रतिबंधित मांस के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा लोगों को इस खतरे से आगाह करते हुए कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 20 Jun 2024 09:22 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2024 09:22 PM (IST)
झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अमित शाह और जेपी नड्डा ने बनाया प्लान।

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Assembly Election 2024 झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आदिवासी मतों को साथ लाने के प्रयास में एक बार फिर से लगी है। तीन दिन पहले दिल्ली में आयोजित बैठक में गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव में आदिवासी सीटों पर हार के बाद भी इन सीटों पर मिले मत को संतोषजनक बताया है।

खासकर संताल परगना के दुमका, राजमहल और गोड्डा क्षेत्र में आदिवासी बहुल गांवों में भाजपा को वोट मिले हैं। संताल परगना में बंगलादेशी घुसपैठ से बिगड़ते सांस्कृतिक माहौल पर लगातार भाजपा मुखर रही है।

पार्टी का मानना है कि उसके उठाए मुद्दे को अब संताल समाज ने समझना प्रारंभ कर दिया है। गुरुवार को इसी मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने पाकुड़ पहुंचकर प्रतिबंधित मांस के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। भाजपा विधानसभा चुनाव से पहले आदिवासियों के धार्मिक उत्पीड़न का मामला तेजी से उठाने की योजना बना रही है।

दुमका और जामा विधानसभा में मिली बढ़त से पार्टी उत्साहित

लोकसभा चुनाव में भाजपा को दुमका और जामा विधानसभा में बढ़त मिली है। जामा संताल आदिवासी बहुल क्षेत्र है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी का मानना है कि झामुमो-कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति से आदिवासी समाज की बेटियां सुरक्षित नहीं रह गई हैं। उनकी जमीन लूटी जी रही है।

आदिवासी समाज में भी जागरूकता आई है। भाजपा को मिले आदिवासी समाज के मत इसका परिणाम हैं। विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा लोगों को इस खतरे से आगाह करते हुए कार्यक्रम का आयोजन करेगी।

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: जिन महिलाओं को पेंशन नहीं, उनके लिए शुरू होगी मुख्यमंत्री बहन-बेटी स्वावलंबन योजना

ये भी पढ़ें- Sita Soren की हार पर भाजपा में रार! देवघर MLA से मारपीट, Amit Shah व JP Nadda को करना पड़ा हस्तक्षेप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.