Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पलामू प्रमंडल में भाजपा की मुश्किलें बढ़ीं! इस दिग्गज नेता के पार्टी में शामिल होने बगावती हुए नेता-कार्यकर्ता

झारखंड में बीजेपी को कमलेश सिंह के पार्टी में शामिल होने से झटका लगा है। हुसैनाबाद के भाजपा कार्यकर्ता इस फैसले का विरोध कर रहे हैं और सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी दे रहे हैं। कमलेश सिंह के गृहक्षेत्र में भाजपा के सात मंडल हैं और सभी मंडल अध्यक्षों ने पार्टी को चेतावनी दी है कि अगर कमलेश सिंह को टिकट दिया जाता है तो वो सामूहिक इस्तीफा देंगे।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 05 Oct 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
हुसैनाबाद के भाजपा कार्यकर्ताओं का तेवर पलामू में बदलेगा समीकरण।

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष रहे हुसैनाबाद के विधायक कमलेश सिंह अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। लेकिन उनके गृहक्षेत्र हुसैनाबाद के भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के इस निर्णय का खुलकर विरोध जता चुके हैं।

हुसैनाबाद में भाजपा के सात मंडल हैं। सभी मंडल अध्यक्षों ने पार्टी को चेतावनी दी है कि अगर विधानसभा चुनाव में कमलेश सिंह को टिकट दिया जाता है तो, वो सामूहिक इस्तीफा सौंप देंगे।

यह स्थिति पूरे पलामू प्रमंडल में भाजपा को असहज कर सकती है। विरोध कर रहे मंडल अध्यक्षों को हुसैनाबाद से टिकट की प्रत्याशा कर रहे अन्य प्रत्याशियों का समर्थन भी मिल रहा है।

हुसैनाबाद ग्रामीण भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रशांत कुमार सिंह ने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने प्रताड़ना झेली है वो कमलेश सिंह के लिए कैसे चुनाव प्रचार करेंगे।

पलामू प्रमंडल में बदलेगा भाजपा का समीकरण

कमलेश सिंह के गृहक्षेत्र हुसैनाबाद के पड़ोस में भवनाथपुर और डाल्टनगंज सीट है। यहां से भाजपा के विधायक हैं। इसके अलावा पलामू प्रमंडल की 9 विधानसभा सीटों पर भाजपा के कई नेताओं की दावेदारी है। लेकिन कमलेश सिंह की वजह से यहां का जातीय समीकरण भी प्रभावित होगा। मोहम्मदगंज मंडल भाजपा के अध्यक्ष नीरज सिंह का कहना है कि पार्टी कभी इस सीट को गठबंधन में दे देती है, कभी यहां से बाहरी प्रत्याशी देने की चर्चा होती है। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरता है। उन्होंने कहा कि पहले ही पार्टी को इस तरह के निर्णय से बचने की सलाह दी थी। अब अगर उन्हें टिकट दे दिया गया तो पूरे पलामू प्रमंडल से कई प्रतिबद्ध भाजपा के नेता और कार्यकर्ता के पास सामूहिक इस्तीफा देने के अलावा कोई उपाय नहीं बचेगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें