Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नौकरी के नाम पर मौत बांट रही सरकार', झारखंड में BJP नेता अमर बाउरी का करारा हमला; CM हेमंत से कर दी बड़ी मांग

झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता अमर बाउरी ने झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन पर करारा हमला बोला है। उन्होंने सिपाही की दौड़ में जान गंवाने वाले युवाओं को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार युवाओं को नौकरी के नाम पर मौत बांट रही है। भाजपा के नए बयान से सियासत तेज होने की उम्मीद है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 03 Sep 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, मेदिनीनगर (पलामू)। विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता व भाजपा विधायक दल के नेता अमर बाउरी ने सोमवार को पलामू में कहा कि सरकार के तुगलकी फरमान के कारण राज्य के युवा अपनी जान गंवा रहें हैं। इसका खामियाजा राज्य सरकार को भुगतना पड़ेगा।

उन्होंने राज्य सरकार से मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत उत्पाद सिपाही की बहाली लेने, मृतकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी व उचित मुआवजा देने की मांग की।

उन्होंने कहा कि सरकार नौकरी के नाम पर मौत बांट रही है। अमर बाउरी ने कहा कि हेमंत सरकार ने हर साल पांच लाख नौकरी देने की बात कही है।

वहीं, नौकरी नहीं देने पर बेरोजगारी भत्ता देने की घोषणा भी की थी, लेकिन पांच वर्षों तक सरकार ने नौकरियां नहीं बांटीं। अब जब चुनाव सिर पर है तो नौकरी के नाम पर मौत बांट रही है।

भाजपा कार्यकर्ता कमजोर बूथ पर ध्यान केंद्रित करें : बाबूलाल

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को पलामू में कहा कि कार्यकर्ताओं के संकल्प के बूते ही लोकसभा चुनाव में पार्टी को शानदार सफलता मिली है। अब हमें कमजोर बूथ पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। आपसी समन्वय के साथ इस पर ध्यान देना है।

उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में पलामू की पांचों सीटों पर हम जीत का परचम लहराएंगे। मरांडी सोमवार को भाजपा कार्यालय में आयोजित जिला कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कहा कि आज से हर जिला, मंडल व बूथ स्तर तक के प्रवासी पदाधिकारी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

ये विधानसभा चुनाव होने तक संबंधित क्षेत्रों में पूर्णकालिक बनकर प्रवास पर रहेंगे। उनके कार्य क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हर घर व हर कार्यकर्ता से उनका संपर्क स्थापित होगा। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के सड़क व परिवहन मंत्री व पलामू- गढ़वा के सभी विधानसभाओं के प्रभारी दयाशंकर सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी के प्राण हैं।

यह भी पढ़ें-

Jharkhand Train News: दिवाली-छठ पर जाने वाले यात्री ध्यान दें... मुंबई से धनबाद-आसनसोल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

झारखंड में लगातार मौत की घटनाओं के बाद उत्पाद सिपाहियों की बहाली स्थगित, बदलेगी नियमावली

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर