Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hemant Soren: हेमंत सोरेन को घेरने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान, विधानसभा में दो मुद्दों पर होगी आक्रामक

Jharkhand News झारखंड विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने के बाद विश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के विधायक इस प्रस्ताव के विरोध के साथ ही हेमंत सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरेंगे। जमीन घोटाले के मामले में जमानत पर छूटने के बाद हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 06 Jul 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
हेमंत सोरेन को घेरने की तैयारी में भाजपा (जागरण)

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand News: झारखंड विधानसभा के एक दिवसीय विशेष सत्र में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री बनने के बाद विश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के विधायक इस प्रस्ताव के विरोध के साथ ही हेमंत सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरेंगे। जमीन घोटाले के मामले में जमानत पर छूटने के बाद हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। अभी उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण नहीं हुआ है। विशेष सत्र में भाजपा इसे भी मुद्दा बनाएगी।

रविवार को भाजपा विधायकों की बैठक

भारतीय जनता पार्टी के विधायक रविवार को प्रदेश कार्यालय में इसके लिए बैठक करेंगे। पार्टी के संगठन प्रभारी डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी के भी रांची आने की संभावना है। भाजपा विधायकों को तथ्य के साथ राज्य सरकार पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की सूची पर बात करने को कहा गया है। भाजपा विधायक दल के नेता अमर कुमार बाउरी ने बताया कि रविवार की बैठक में ही सारे मुद्दे तय किए जाएंगे।

सांप्रदायिक तुष्टीकरण का भी लगेगा आरोप

प्रदेश भाजपा की तरफ से झामुमो गठबंधन सरकार पर बंगलादेशी घुसपैठ को संरक्षण देने का आरोप लगता रहा है। सदन में भाजपा विधायक इस मुद्दे को भी गंभीरता से उठाएंगे। विजय संकल्प यात्रा के लिए साहिबगंज पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने वहां भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया है। इसके साथ ही भाजपा आदिवासी समुदाय पर हो रहे अत्याचार का मामला भी सत्र में उठाएगी।

ये भी पढ़ें

Jharkhand News: निशिकांत दुबे ने बताई झारखंड सरकार के गिरने की तारीख, कहा- मेरी यह भविष्यवाणी भी सच होगी

Jharkhand News: राहुल गांधी की फिर बढ़ी मुसीबत, इस मामले में आगे भी चलेगा मुकदमा; 29 जुलाई को होगी सुनवाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर