Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बनाई खास रणनीति, इन नेताओं को दिया गया स्पेशल टास्क

Lok Sabha Election भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की सभी 14 सीटों के लिए पार्टी नेताओं को प्रभारी संयोजक और सह संयोजक बना दिया है। सोमवार को इन नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी व संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह शामिल हुए। सभी प्रभारी लोकसभा क्षेत्र में जिला स्तर से लेकर विधानसभा स्तर कर संचालन समिति का गठन करेंगे।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 30 Jan 2024 03:10 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने बनाई खास रणनीति, इन नेताओं को दिया गया स्पेशल टास्क

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा की सभी 14 सीटों के लिए पार्टी नेताओं को प्रभारी, संयोजक और सह संयोजक बना दिया है। सोमवार को इन नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी व संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह शामिल हुए।

दोनों नेताओं से सभी प्रभारियों को लोकसभा की सभी सीटों पर जीत का टास्क देते हुए कई कार्यक्रमों की रुपरेखा बताई।

सभी प्रभारी लोकसभा क्षेत्र में जिला स्तर से लेकर विधानसभा स्तर कर संचालन समिति का गठन करेंगे। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिले कार्यक्रमों की निगरानी का काम भी प्रभारियों की इस टीम को दिया गया है। संगठन महामंत्री को कार्यक्रम और समिति गठन से जुड़े अपडेट देने की जिम्मेदारी भी प्रभारियों को मिला है।

बड़े नेताओं के कार्यक्रम की भी जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं का आगमन और उनकी सभा होनी है। लोकसभा प्रभारियों को इसके आयोजन से लेकर इसमें उपस्थिति तक की जिम्मेदारी दी गई है। खास बात यह है कि लोकसभा प्रभारी या संयोजक प्रत्याशियों को लेकर होने वाली किसी चर्चा परिचर्चा से दूर रहेंगे। उन्हें बस पार्टी की कार्यक्रम और लोगों के बीच संवाद बहाली की जिम्मेदारी दी गई है।

इंटरनेट मीडिया पर भी रखेंगे नजर

42 सदस्यीय यह टीम पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के इंटरनेट मीडिया पर भी नजर रखेंगे। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार, पार्टी की नीतियों पर फोकस रखा जाएगा। आमलोगों के इंटरनेट मीडिया पोस्ट पर भी ये प्रभारी नजर रखेंगे।

ये भी पढ़ें: झारखंड में आज हो सकता है बड़ा 'खेला'!, सियासी हलचल बढ़ी; CM आवास पर विधायकों ने डाला डेरा

ये भी पढ़ें: Land Scam Case: झारखंड में माहौल बिगाड़ने की चल रही साजिश! सियासी अटकलों के बीच JMM ने लगाया गंभीर आरोप