Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jharkhand Assembly: 'त्राहिमाम संदेश लेकर आए हैं' स्पीकर की कार्रवाई के बाद राजभवन पहुंचे BJP विधायक, राज्यपाल से की ये मांग

झारखंड विधानसभा के शीत सत्र में हंगामे के बाद बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में भाजपा विधायक के प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचे। इस दौरान राज्यपाल से सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल से सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस दौरान सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि राज्य की परिस्थितियां संवैधानिक समाधान के अनुकूल है।

By Pradeep singhEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 19 Dec 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand Assembly: 'त्राहिमाम संदेश लेकर आए हैं' स्पीकर की कार्रवाई के बाद राजभवन पहुंचे BJP विधायक

राज्य ब्यूरो, रांची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात तक सरकार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य की परिस्थितियां संवैधानिक समाधान के अनुकूल है।

प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि सरकार के कामकाज ने सभी वर्गों को आंदोलन के लिए मजबूर किया है। बुनियादी सुविधाओं का संकट हैं और लोग भय और आतंक में जी रहे हैं। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। सरकार व्यापारियों के अनुरोध पर भी सुरक्षा उपलब्ध नहीं करा रही है। उनकी हत्या हो रही है।

राज्य में खान, खनिज, बालू, पत्थर, जमीन की लूट- प्रतिनिधिमंडल

सत्ता संपोषित भ्रष्टाचार ने रिकॉर्ड बनाया है। खान, खनिज, बालू, पत्थर, जमीन की लूट के साथ अब आजाद भारत के सबसे बड़े कैश कांड का गवाह झारखंड बन गया। सत्ताधारी गठबंधन के कारनामों ने राज्य को कलंकित और शर्मसार किया है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई में मुख्यमंत्री घिरे हैं। राज्य के कई वरिष्ठ आइएएस अधिकारी जेल में बंद हैं। भ्रष्टाचार में संलिप्त पदाधिकारियों, बिचौलिया, दलालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मुख्यमंत्री को ईडी पूछताछ के लिए छह समन भेजा चुकी है। वे पूछताछ से लगातार भाग रहे हैं।

ये लोग रहे मौजूद

प्रतिनिधिमंडल में विधायक सीपी सिंह, बिरंची नारायण, जेपी पटेल, नवीन जायसवाल, अनंत कुमार ओझा, कोचे मुंडा, केदार हाजरा, भानु प्रताप शाही, नीरा यादव, राज सिन्हा, नारायण दास, अमित मंडल, ढुल्लू महतो, आलोक चौरसिया, मनीष जायसवाल, समरी लाल, अपर्णा सेनगुप्ता, शशिभूषण मेहता, किशुन कुमार दास और पुष्पा देवी शामिल थे।

ये भी पढ़ें: Jharkhand Assembly: विधानसभा से तीन भाजपा विधायक निलंबित, स्पीकर बोले- प्रश्नकाल को हंगामा काल बना रखा है

ये भी पढ़ें: Kumar Kushagra: झारखंड से अगला MS Dhoni! IPL में दिल्‍ली कैपि‍टल्‍स ने ₹ 7.2 करोड़ में खरीदा; जानि‍ए पूरा बैकग्राउंड

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर