Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ED की कार्रवाई से झामुमो में बौखलाहट...' प्रदीप वर्मा का पार्टी के आक्रोश पर पलटवार, कहा- 'इनके नेता के पास जवाब नहीं'

ईडी की कार्रवाई को लेकर सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। झामुमो महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने ईडी को गंभी परिणाम भुगतने तक की चेतावनी दे डाली। इस पर अब भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा कि झामुमो के आरोपों से लग रहा है कि उनके नेता के पास जवाब नहीं है। झामुमो बौखलाहट में है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Wed, 17 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
झामुमो के बयान पर भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा का पलटवार।

राज्य ब्यूरो, रांची। झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। वर्मा ने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी को पूछताछ के लिए अपने पास ही बुलाना चाहते हैं तो दूसरी ओर उनकी पार्टी के महासचिव ईडी को धमकी भी दे रहे हैं।

बौखलाहट में है झामुमो: प्रदीप वर्मा

ऐसे में तो मुख्यमंत्री को कैबिनेट से यह भी निर्णय कर लेना चाहिए कि राज्य के किसी व्यक्ति को पूछताछ के लिए अधिकारी अपने ऑफिस में नही बुलाएं।

अधिकारी पूछताछ के लिए घर जाएं, क्योंकि कानून के नजर में सब बराबर हैं। जब अपराध के लिए सजा सबके लिए बराबर है तो फिर कानूनी प्रक्रिया भी बराबर होना चाहिए। झामुमो के आरोपों से लग रहा है कि उनके नेता के पास जवाब नहीं है। झामुमो बौखलाहट में है।

सत्ता का चश्‍मा पहनी हुई है झामुमो: भाजपा प्रदेश महामंत्री

वर्मा ने कहा है- झामुमो को बताना चाहिए कि उनका सहयोगी दल कांग्रेस सत्ता में रहकर राजद सुप्रीमो पर किस राजनीतिक विद्वेष से कार्रवाई कराती थी। लालू यादव पर सीबीआई की कार्रवाई राजनीतिक थी या कानूनी प्रक्रिया।

झामुमो और उनके सहयोगी दलों को जनता का आक्रोश स्पष्ट दिखलाई पड़ रहा है, परंतु सत्ता के चश्मे में उन्हें यह नहीं दिखाई पड़ रहा कि यह उन्हीं के खिलाफ है। ईडी के पास साक्ष्य होंगे और पकड़े गए लोगो से कुछ कागजात मिले होंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीयो ने अपने दिए एक बयान में कहा है कि ईडी की पक्षपातपूर्ण कार्रवाई से लोगों में आक्रोश है। उन्‍होंने ईडी को सलाह दी कि उनकी तरफ से कोई ऐसा कदम न उठाया जाए जिससे कि उनकी विश्‍वसनीयता पर ही सवाल उठने लगे। 

यह भी पढ़ें: Jharkhand Politics: झामुमो ने ईडी को फिर दी वॉर्निंग, कहा- चेतावनी समझने में देर की तो...

यह भी पढ़ें: कोलकाता से रांची आ रही बस में 29 लाख की लूट, पैसेंजर बन बैठे थे अपराधी; सूनसान सड़क देखते ही कर दिया कांड

यह भी पढ़ें: Dhirendra Shastri: झारखंड में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को रद्द करने का मामला, मुख्य सचिव और DGP को कोर्ट ने दिया ये निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें