Move to Jagran APP

झारखंड विधानसभा चुनाव की जीत को लेकर BJP की तैयारी जारी, प्रत्यशियों के नाम पर जल्द होगा मंथन

जुलाई के पहले सप्ताह में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा का रांची का दौरा करेंगे और इस दौरान ही दोनों प्रभारियों की उपस्थिति में प्रदेश भाजपा चुनाव में टिकट देने वाले प्रत्याशियों के नाम पर मंथन कर पैनल तैयार करेगी। वही भाजपा ने चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी करने का भी विचार-विमर्श पूरा कर लिया है।

By Dibyanshu Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 30 Jun 2024 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 01:42 AM (IST)
हिमंत बिस्व सरमा ने पार्टी नेताओं को सभी सीटों पर संभावित प्रत्याशियों का पैनल बनाने का दिया आदेश (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। भारतीय जनता पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा पत्र जारी करने पर विमर्श पूरा कर लिया है।

अब प्रत्याशियों का पैनल बनाने का काम किया जाएगा। चुनाव सह प्रभारी हिमंत बिस्व सरमा ने अपने दौरे में पार्टी नेताओं को सभी सीटों पर संभावित प्रत्याशियों का पैनल बनाने को कहा है।

जुलाई के पहले हफ्ते में करेंगे रांची का दौरा

जुलाई के पहले सप्ताह में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा का रांची दौरा प्रस्तावित है। दोनों प्रभारियों की उपस्थिति में प्रदेश भाजपा की कोर समिति प्रत्याशियों के नाम का पैनल तैयार करेगी, जिसे केंद्र को भेजा जाएगा।

पार्टी घोषणा पत्र से पहले गठबंधन सरकार के खिलाफ आरोपपत्र जारी करने की तैयारी में है। संभव है कि शिवराज सिंह चौहान और हिमंत बिस्व सरमा की उपस्थिति में इसे जारी कर दिया जाए।

विधायकों की सक्रियता और नेताओं के प्रति जनता की राय महत्वपूर्ण

प्रत्याशियों का नाम तय करते हुए पार्टी क्षेत्र में सक्रियता, जनता में उनकी छवि और क्षेत्र में उपलब्धता की जांच कर रही है। गठबंधन सरकार के खिलाफ समय-समय पर किए गए आंदोलन में किस नेता ने कितना भूमिका निभाई, इसे भी टिकट वितरण के आधार में शामिल किया गया है।

बीते लोकसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्र में नेताओं के काम का भी आकलन किया जा रहा है। इन शर्तों पर जो नेता खरे उतरेंगे, उनका नाम संभावित प्रत्याशियों के पैनल में शामिल किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

Hul Diwas 2024: 'तीर की नोक पर अंग्रेजों से...', CM चंपई सोरेन ने हूल दिवस पर सुनाया सिदो कान्हू का जाबांज किस्सा

झारखंड में हेमंत सोरेन के इस बयान से चुनावी चर्चा तेज, BJP ने बढ़ाया फोकस; राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.