Move to Jagran APP

Jharkhand News: झारखंड में शराब बिक्री का काला खेल, चंपई सरकार के इस बड़े अफसर पर गिर सकती है गाज

Jharkhand News पश्चिमी सिंहभूम के अधीक्षक उत्पाद अजय कुमार के विरुद्ध निलंबन की अनुशंसा की गई है। शराब की बिक्री में अनियमितता की शिकायत पर गठित जांच टीम की रिपोर्ट में अनियमितता की पुष्टि पर उत्पाद विभाग ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा था। स्पष्टीकरण पर असंतोषजनक जवाब मिलने के बाद उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की अनुशंसा सचिव उत्पाद से की गई है।

By Dilip Kumar Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 11 Feb 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
Jharkhand News: झारखंड में शराब बिक्री का काला खेल, चंपई सरकार के इस बड़े अफसर पर गिर सकती है गाज
राज्य ब्यूरो, रांची। पश्चिमी सिंहभूम के अधीक्षक उत्पाद अजय कुमार के विरुद्ध निलंबन की अनुशंसा की गई है। शराब की बिक्री में अनियमितता की शिकायत पर गठित जांच टीम की रिपोर्ट में अनियमितता की पुष्टि पर उत्पाद विभाग ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा था।

स्पष्टीकरण पर असंतोषजनक जवाब मिलने के बाद उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की अनुशंसा सचिव उत्पाद से की गई है। हालांकि, निलंबन की फाइल तत्कालीन मंत्री तक पहुंची थी। इसी बीच राजनैतिक उथल-पुथल हो गई। मामला लंबित पड़ा हुआ है। उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग का मंत्री तय होते ही एक बार फिर फाइल आगे बढ़ेगी।

क्या है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि अनियमितता की पुष्टि के बाद जब अधीक्षक उत्पाद से स्पष्टीकरण पूछा गया तो उन्होंने अपने स्तर से अनियमितता रोकने संबंधित की गई कार्रवाई से विभाग को अवगत कराया।

उन्होंने विस्तार से बताया कि उनके पश्चिमी सिंहभूम का कमान संभालने के बाद कई बड़े निर्णय लिए गए हैं। स्पष्टीकरण पर उन्होंने आपत्ति जताई, जिसके बाद ही उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा हुई है।

ये भी पढ़ें: Transfer कराएं... 1 लाख पाएं, Coal India ने निकाली इन लोगों के लिए विशेष स्कीम; इस शर्त को करनी होगी पूरी

ये भी पढ़ें: झारखंड के लोगों के लिए खुशखबरी! साउथ बिहार एक्सप्रेस का बढ़ा विस्तार, अब इस स्टेशन तक जाएगी यह ट्रेन

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।