Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चंपई सरकार में सबकुछ ठीक? विधायक ने अपने ही पूर्व मंत्री को लिया आड़े हाथों; लगाया ये गंभीर आरोप

जमशेदपुर पूर्वी से निर्दलीय विधायक सरयू राय ने एक बार फिर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को निशाने पर लिया है। उन्होंने सदन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 24 चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति को उठाते हुए कहा कि जब दो फरवरी को सरकार थी नहीं तो कैसे यह नियुक्ति हुई। उन्होंने बन्ना गुप्ता का नाम लिए बिना कहा कि कहीं चिकित्सकों से एडवांस में तो पैसे नहीं ले लिए गए थे।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 07:24 PM (IST)
Hero Image
चंपई सरकार में सबकुछ ठीक? विधायक ने अपने ही पूर्व मंत्री को लिया आड़े हाथों; (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने एक बार फिर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को निशाने पर लिया है। उन्होंने सदन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 24 चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति को उठाते हुए कहा कि जब दो फरवरी को सरकार थी ही नहीं तो फिर कैसे यह प्रतिनियुक्ति की गई।

उन्होंने बन्ना गुप्ता का नाम लिए बिना कहा कि कहीं चिकित्सकों से एडवांस में तो पैसे नहीं ले लिए गए थे। जब सरकार गिर गई तो उसकी क्षतिपूर्ति के लिए उन चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति की गई। उन्होंने कहा कि सरकार को इसपर जवाब देना चाहिए।

सरयू राय ने क्या कुछ कहा 

सरयू राय ने कहा कि प्रतिनियुक्ति संबंधित अधिसूचना पर दो फरवरी को हस्ताक्षर किया गया है, जबकि वह पांच फरवरी को जारी हुआ। उन्होंने बैकडेट से हस्ताक्षर किए जाने की भी संभावना व्यक्त की। सरयू राय द्वारा सदन में यह आरोप लगान पर बन्ना गुप्ता भड़क उठे। वे जोर-जोर से बोलने लगे।

इस पर सरयू ने चुटकी लेते हुए कहा कि ये कौन हैं, जो बोल रहे हैं। लगता है कि इन्होंने पहले एडवांस लिया होगा। कहा कि जब पार्ट टू सरकार में भी ऐसा होगा तो कैसे काम चलेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को पत्र लिखकर भी पूरी जानकारी दी है। साथ ही उक्त अधिसूचना को रद्द करने तथा तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता एवं दोषी अधिकारियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें: चंपई कैबिनेट विस्तार पर खींचतान तेज, नए चेहरों को लेकर बढ़ा दबाव, हेमंत की भाभी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!

ये भी पढ़ें: Hemant Soren: हेमंत की भाभी ने सियासी उठापटक के बाद तोड़ी चुप्पी, सबकुछ कर दिया क्लियर; बोलीं- जो भी...