Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Geeta Kora: गीता कोड़ा के कांग्रेस छोड़ने पर Champai Soren ने दिया चौंकाने वाला बयान

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सीएम मधुकोड़ा की पत्नी और सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा ने आज कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की। अब उनके कांग्रेस छोड़ने पर झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जानिए क्या कहा उन्होंने।

By Pradeep singh Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 26 Feb 2024 09:51 PM (IST)
Hero Image
Geeta Kora: गीता कोड़ा के कांग्रेस छोड़ने पर Champai Soren ने दिया चौंकाने वाला बयान

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा है कि कांग्रेस की सांसद गीता कोड़ा के भाजपा में शामिल होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कोल्हान प्रमंडल में गठबंधन की स्थिति पहले से काफी अच्छी होगी। गठबंधन और मजबूत होगा।

उन्होंने विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में कोई दिक्कत नहीं होने जा रही है। कोल्हान प्रमंडल में पिछले विधानसभा चुनाव में तो भाजपा खाता तक नहीं खोल पाई थी। इस बार दोनों लोकसभा सीटों पर भी गठबंधन जीत हासिल करेगा।

गीता कोड़ा के स्थान पर गठबंधन का कौन प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा, इसपर सीएम ने कहा है कि गठबंधन के अंदर ये तय होगा कि कौन वहां से चुनाव लड़ेगा।

नीति आयोग के आंकड़ों पर भी बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने नीति आयोग के आंकड़ों पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि नीति आयोग ने बताया कि भारत में मात्र पांच प्रतिशत लोग ही गरीब बचे हैं। बाकी सब गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं। कोई केंद्र सरकार से पूछे कि अगर 140 करोड़ की जनसंख्या में मात्र पांच प्रतिशत अर्थात सात करोड़ लोग ही गरीब बचे हैं तो फिर वे 80 करोड़ लोग कौन हैं, जिन्हें मुफ्त अनाज देने की बात को एक उपलब्धि की तरह चुनावी रैलियों में प्रचारित की जाती है?

उन्होंने प्रश्न किया कि आखिर मात्र तीन महीनों में क्या बदल गया? एक दशक की सत्ता के बाद 80 करोड़ गरीबों के आंकड़े पर शर्म आ रही है या फिर पांच फीसदी के अलावा बाकी लोगों को सभी योजनाओं से बाहर करने की तैयारी है? 

ये भी पढ़ें-

Geeta Kora के पलटी मारते ही JMM नेता ने उगला जहर, पति-पत्नी को लेकर कह दी चुभने वाली बात

Lok Sabha Election: भाजपा के एक 'तीर' से दो शिकार, लोकसभा चुनाव से पहले इस सीट पर कांग्रेस चारों खाने चित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर